ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsHealth & WellnessPolicePolitics

आपकी एक गलती से बिहार में फिर से लग सकता है लाकडाउन, CM नीतीश ने अलर्ट किया जारी

ओमीक्रोन से निपटने को पूरी तैयारी रखें, 21 दिनों में सात से आठ करोड़ पहुंचा टीकाकरण : बिहार में मात्र 21 दिनों में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत टीके की कुल खुराकें सात करोड़ से आठ करोड़ पर पहुंच गई। कोरोना टीकाकरण की सात करोड़ संख्या 07 नवंबर को पूरी हुई थी जबकि 28 नवंबर को यह संख्या आठ करोड़ पर पहुंची। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर कोरोना महामारी से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से सभी जिलों में 16 जनवरी 2021 से कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गयी है। ब्योरा

Loading...
Sponsored

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए पूरी सतर्कता बरतने और संक्रमण से बचाव को लेकर पूरी तैयारी रखने को कहा है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि बाहर के देशों से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखें। उनकी कोरोना जांच पॉजिटिव आने पर नए कोरोना वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर भी पता कराएं।

Loading...
Sponsored

एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम ने जिन जिलों में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार कम है और कोरोना जांच भी कम हो रही है, मुख्यालय स्तर से उन जिलों की मॉनिटरिंग करें। प्रचार-प्रसार कर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत व जागरुक करते रहें। आम लोगों से अपील करते हुए सीएम ने कहा कि कोरोना के प्रति पूरी तरह सतर्क एवं सचेत रहें। सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते रहें। समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि ओमीक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है। प्रस्तुतीकरण के माध्यम से अपर मुख्य सचिव ने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति, जांच व जिलावार टीकाकरण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बिहार में आज आठ करोड़ कोरोना टीके का डोज पूर्ण हो गया है। जिन लोगों ने टीका की दूसरी डोज नहीं ली है, उन्हें माइकिंग, विज्ञापन, होर्डिंग, सोशल मीडिया व प्रचार-प्रसार के अन्य माध्यमों से निर्धारित समय में ही दूसरी डोज लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के ऑडियो संदेश को भी प्रसारित किया जा रहा है।

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here