Breaking NewsNationalSTATE

Gold पर नही लगा भारतीय पहलवान रवि दहिया का ‘दांव’, फाइनल में 7-4 से हारे, रेसलिंग में भारत के नाम किया Silver मेडल

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में आज यानि 5 अगस्त को पुरुषों के फ्री स्टाइल 57 किलो रेसलिंग स्पर्धा के फाइनल में रेसलर रवि दहिया को रूस ओलिंपिक कमिटी के बैनर तले उतरने वाले रेसलर जवुर उगुवेय (Ravi Kumar Dahiya vs Zavur Uguev) से 4-7  हार का सामना करना पड़ा है. रवि दहिया गोल्ड मेडल से चूके लेकिन सिल्वर मेडल किया अपने नाम. रवि ओलंपिक के इतिहास में मेडल जीतने वाले पांचवें रेसलर बन गए हैं. रवि से हर भारतीय को काफी उम्मीदें हैं. अभी तक भारतीय रेसलिंग में किसी ने गोल्ड मेडल नहीं जीता है. सिर्फ अभिनव बिंद्रा ऐसे भारतीय हैं जिनके नाम व्यक्तिगतस्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है.

Sponsored

 

Sponsored

भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक का शानदार परफॉर्मेंस, ओलंपिक पदक की दौड़ में

Sponsored

इसके अलावा भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक गुरुवार को यहां दूसरे दौर में पांच अंडर 66 के शानदार स्कोर के साथ तोक्यो खेलों की महिला गोल्फ स्पर्धा में एतिहासिक ओलंपिक पदक की दौड़ में बनी हुई हैं.इस साल की भारतीय खिलाड़ी ने कासुमिगासेकी कंट्री क्लब में दूसरे दौर में पांच बर्डी की और नौ अंडर 133 के कुल स्कोर से डेनमार्क की नेना कोर्स्ट्ज मैडसन (64) और एमिली क्रिस्टीन पेडरसन (63) के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर चल रही हैं. अदिति अपने दूसरे ओलंपिक में हिस्सा ले रही हैं और उनकी मां महेश्वरी उनके कैडी की भूमिका निभा रही हैं. वह शीर्ष पर चल रही दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की नेली कोर्डा से चार शॉट पीछे हैं. टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही एक अन्य भारतीय दीक्षा डागर दूसरे दौर में एक ओवर 72 के स्कोर से कुल छह ओवर 148 के स्कोर के साथ संयुक्त 53वें स्थान पर चल रही हैं.
अदिति ने दूसरे, पांचवें, 15वें, 17वें और 18वें होल में बर्डी के साथ भारत के लिए गोल्फ में पहले ओलंपिक पदक की उम्मीद जीवंत रखी है.

Sponsored

Sponsored

विनेश फोगाट को झटका 

Sponsored

Sponsored

दूसरी ओर भारत की दिग्गज महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) महिलाओं की 53 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के क्वार्टर फाइनल में पहलवान वानेसा कलद़िनस्काया से हार का सामना करना पड़ा है. हार के बाद भी रेपेचेज राउंड के तहत विनेश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने की उम्मीद जिंदा थी लेकिन अब भारतीय महिला पहलवान आगे नहीं जा पाएगी. दरअसल वानेसा को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पडा़ है, जिसके कारण अब विनेश फोगाट का सफर भी टोक्यो में समाप्त हो गया है..भारतीय महिला रेसलर अंशु मलिक को महिलाओं के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा के रेपेचेज राउंड में हार का सामना करना पड़ा है. अंशु मलिक का सफर ओलंपिक में समाप्त हो गया है.

Sponsored

भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास

Sponsored

भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में जर्मनी को 5-4 से हराकर इतिहास रच दिया है. भारत ने 40 साल के बाद जीता ओलंपिक में जीता मेडल. वहीं दूसरी ओर कुश्ती में भारत के रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) इतिहास रचने के कगार पर हैं. रवि दहिया का 57 किलोग्रा भार वर्ग के फाइनल में गोल्ड के लिए मुकाबला होना है. दहिया की जीत भारतीय रेसलिंग के इसिहास में एक नए युग की शुरूआत कर सकती है. वैसे, फाइनल में रवि को हार भी मिलती है तो उनके नाम सिल्वर मेडल होगा.

Sponsored

Comment here