Sponsored
Breaking News

बिहार में बारिश और वज्रपात को लेकर 48 घंटे का अलर्ट, कई जिलों के लिए चेतावनी जारी, घर से बाहर ना निकलने की अपील

Sponsored

बिहार में पिछले 48 घंटे से भले ही मानसून कमजोर पड़ गया है, लेकिन मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटे में ज्यादातर इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. फिलहाल मानसून की ट्रफ रेखा गुजरात के पोरबंदर, सूरज, महाराष्ट्र के जलगांव होते हुए पश्चिम बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ रही है. इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है.

Sponsored




Sponsored

आपदा प्रबंधन विभाग ने भी एक साथ कई जिलों के लिए वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. जिन जिलों में और प्रखंडों में अलर्ट है, उसमें वैशाली जिला के चेराकलाम, भगवानपुर, लालगंज, गोरौल ,पटेढ़ी बेलसर, मुजफ्फरपुर जिला के कुढ़नी, सरैया, पारो, मुसहरी, बोचहा, मीनापुर, मोतीपुर एवं कटरा प्रखंड में अलर्ट है.

Sponsored


Sponsored

सीतामढ़ी जिला के रून्नीसैदपुर, बेलसंड एवं बोखरा प्रखंड में अलर्ट, पूर्वी चम्पारण जिला के टेटीया, मधुबन, मेहसी, चकिया, पकड़ीदयाल एवं फेनहारा प्रखंड, समस्तीपुर जिला के सदर, मोहनपुर, वारिसनगर, कल्याणपुर, रोसरा एवं विभूतिपुर प्रखंड में अलर्ट, बेगूसराय जिला के खुदाबंदपुर, छौड़ाही, चेरिया बरियारपुर , वीरपुर, दरभंगा जिला के जाले, सिंहवारा, हनुमाननगर प्रखंड में अलर्ट, मधुबनी जिला के सभी प्रखंड, सारण जिला के मकेर, सोनपुर, दिघवारा, सदर, जलालपुर, मसरक एवं परसा प्रखंड में अलर्ट है.

Sponsored


Sponsored

आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है, जबकि आपदा प्रबंधन के कंट्रोल रूम से भी सभी जिलों पर नजर रखी जा रही है और कंट्रोल रूम 24 घंटे काम कर रहा है. बता दें कि पिछले 4 दिनों से मानसून कमजोर होने की वजह से वज्रपात का भी कहर कम देखने को मिला है. वहीं, उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं और अस्पतालों में वायरल फ्लू के मरीजों की संख्या भी काफी बढ़ गई है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: News18

Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored