BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

बिहार में 24 घंटे के दौरान दोगुना हुए कोरोना केस, हाई अलर्ट पर स्वास्थ्य महकमा

पटना. बिहार में कोरोना (Bihar Corona Update) का संक्रमण एक बार फिर तेजी से होने लगा है. मरीजों के आंकड़े में 24 घन्टे के दौरान ही लगभग दोगुना का इजाफा हो गया है. बिहार में पिछले 24 घंटे में कुल 49 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. सबसे ज्यादा चिंता पटना (Patna) के लिए है जहां 49 नए केस में से पटना के ही 15 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 346 पर जा पहुंची है.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर जांच में तेजी ला दी ही. यही कारण है कि पिछले 24 घन्टे में कुल 40 हजार 592 सैम्पल की जांच हुई है. बिहार के सभी जिलों में स्वास्थ्य कर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है और नए नियमों के तहत बिना मास्क के अस्पतालों में प्रवेश नहीं मिलेगा. पटना में सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने इसको लेकर निर्देश भी जारी कर दिया है जिसके बाद पीएमसीएच, एनएमसीएच समेत सभी अस्पतालों में नियम लागू कर दिए गए हैं.

Sponsored

इस आदेश के बाद से जहां सुरक्षाकर्मी से लेकर अस्पताल प्रशासन की लोगों पर नजर रहेगी तो वहीं सीसीटीवी कैमरे से भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पर निगरानी रखी जाएगी और मास्क नहीं लगाने पर उपद्रवी करार दिया जाएगा. कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर बाहर से आने वाले लोगों पर भी निगरानी रखी जा रही है, खास कर महाराष्ट्र और पंजाब से आने वाले विमान के यात्रियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा. इस जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम एयरपोर्ट पर ही जांच के लिए तैनात रहेगी, हालांकि अगर किसी यात्री के पास कोरोना निगेटिव होने का प्रमाण पत्र है तो उसके साथ जांच की बाध्यता नहीं होगी.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: News18

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here