Sponsored
Breaking News

हरियाणा सरकार का बड़ा आरोप- दिल्ली सरकार ने लूट लिया हमारा आक्सीजन से भरा टैंकर

Sponsored

कोरोना के बढ़ते मरीजों की वजह से अस्पतालों में आक्सीजन की भारी कमी हो गई है। दिल्ली सरकार द्वारा अपने पास कुछ ही घंटों के लिए आक्सीजन बचने की बात कहने के बाद राज्यों में आक्सीजन को लेकर मारामारी शुरू हो गई है। हरियाणा सरकार ने बुधवार को आरोप लगाया कि मंगलवार की रात को दिल्ली सरकार ने उसका आक्सीजन का टैंकर लूट लिया, जबकि दिल्ली सरकार का कहना है कि हम एक सप्ताह से दिल्ली का आक्सीजन सप्लाई कोटा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार उस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

Sponsored




Sponsored

राजस्थान व हिमाचल ने हरियाणा को दी जाने वाली आक्सीजन की सप्लाई रोकी
हरियाणा के प्लाटों में 270 मीट्रिक टन आक्सीजन तैयार की जाती है। पहले उसकी खपत 60 से 70 मीट्रिक टन थी, जो अचानक बढ़ गई है। हरियाणा को हिमाचल के बद्दी और राजस्थान के भिवाड़ी प्लांट से भी आक्सीजन मिलती थी, जो अब दोनों राज्यों ने बंद कर दी है। हरियाणा अब अपनी खुद की आक्सीजन पर निर्भर है।

Sponsored


Sponsored

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार को आरोप लगाया कि मंगलवार देर रात को दिल्ली सरकार ने हरियाणा का आक्सीजन टैंकर लूट लिया है। हम पर दबाव डाला जा रहा है कि हम दिल्ली को आक्सीजन दें। हमारी पहली प्राथमिकता हरियाणा के लोगों की जान बचाना है। कल हमारा टैंकर फरीदाबाद के अस्पतालों के लिए जा रहा था। दिल्ली सरकार ने हमारा टैंकर लूट लिया। इसमें से काफी गैस निकाल ली गई। इसके बाद मैंने आदेश जारी कर दिए हैं कि हरियाणा का आक्सीजन से भरा प्रत्येक टैंकर पुलिस सुरक्षा के घेरे में ही अस्पतालों में जाएगा।

Sponsored


Sponsored

हरियाणा सरकार अब पुलिस सुरक्षा के बीच अस्पतालों में भेजेगी आक्सीजन के टैंकर

Sponsored

इस दौरान हरियाणा ने अपने समस्त आक्सीजन गैस प्लांटों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। प्लांट से एक भी सिलेंडर ड्रग्स कंट्रोल डिपार्टमेंट के अधिकारियों की जानकारी के बिना नहीं निकलेगा और इन प्लांट पर पुलिस तैनात रहेगी। अनिल विज ने कहा कि पहले हमें हिमाचल और राजस्थान से भी सप्लाई मिल रही थी, जो अब बंद कर दी गई है। इसलिए हम अपने खुद के द्वारा बनाए जाने वाली आक्सीजन पर ही नर्भर हैं। हरियाणा के लोगों की जरूरत पूरी होने के बाद यदि आक्सीजन बचती है तो हम दिल्ली को देंगे। यदि राज्य सरकारें इस तरह से आपाधापी करेंगी तो यह स्थिति ठीक नहीं रहेगी और अराजकता के हालात बन जाएंगे।

Sponsored


Sponsored

दिल्ली सरकार ने कहा हमारे यहां हालात खराब, जल्द उपलब्ध करानी होगी आक्सीजन

Sponsored

दूसरी तरफ दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदया ने दो ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में कुछ ही घंटों के लए आक्सीजन उपलब्ध है। हम एक सप्ताह से दिल्ली को आक्सीजन सप्लाई कोटा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, जो कि केंद्र सरकार को करना है। अगर जल्द ही पर्याप्त आक्सीजन की व्यवस्था नहीं हुई तो हाहाकार मच जाएगा।

Sponsored


Sponsored

बता दें कि इसके बाद दिल्ली के अस्पतालों में आक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाई गई है। मनीष ने ट्वीट के जरिये कहा कि आक्सीजन लेकर सब अस्पतालों से फोन आ रहे हैं। सप्लाई करने वाले लोगों को अलग-अलग राज्यों में रोक दिया जा रहा है। आक्सीजन की सप्लाई को लेकर राज्यों के बीच जंगलराज न हो, इसके लिए केंद्र सरकार को बेहद संवेदनशील और सक्रिय रहना होगा।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: JNN

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored