Sponsored
Breaking News

मुजफ्फरपुर के निजी अस्पताल हुए फुल, मरीजों को रखने की जगह नहीं

Sponsored

मुजफ्फरपुर: जिला मुख्यालय में चल रहे दो निजी अस्पतालों में मरीज रखने की जगह नहीं बची है। वैशाली कोविड केयर के संचालक वरीय मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ.बी.मोहन व डॉ.गौरव वर्मा ने बताया कि यहां पर 23 बेड हैं। सभी पर मरीज भर्ती हैं। दो की हालत गंभीर होने पर वेंटिलेशन पर रखा गया है।

Sponsored

डॉ.बी.मोहन ने कहा कि 20 से 25 लोग अभी भर्ती के लिए संपर्क में बने हैं। वहीं, प्रसाद हॉस्पिटल के प्रबंधक अमर कुमार ने बताया कि उनके यहां 35 बेड हैं। सभी फुल हैं। मरीज भर्ती करने के लिए बहुत दबाव है। गुरुवार को 15 अतिरिक्त बेडों का इंतजाम किया जाएगा। कहा कि पिछली बार 10-15 मरीज ही भर्ती के लिए आ रहे थे। इस बार अभी 35 मरीज भर्ती हैं और 10 लोग संपर्क में हैं।

Sponsored




Sponsored

एसकेएमसीएच में अब केवल गंभीर मरीज ही रहेंगे
एसकेएमसीएचस के अधीक्षक डॉ.बीएस झा ने बताया कि उनके यहां पहले सामान्य मरीज ही भर्ती हो रहे थे। अब केवल रेफर यानी गंभीर मरीज ही भर्ती होंगे। मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि जारी है। उनके यहां पहले चरण में 38 बेड थे। इसमें 22 पर मरीज भर्ती हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 38 और बेडों का इंतजाम करके रखा गया है। चिकित्सक भी राउंड ओ क्लॉक लगाए गए हैं। हर जरूरी दवा उपलब्ध है।

Sponsored

पहले बुजुर्ग तो अब युवा भी चपेट में
वरीय मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ.एके दास ने कहा कि प्रतिदिन आधा दर्जन कोविड मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श दे रहे हैं। लक्षण के आधार पर जांच कराई जा रही है। इस बार पिछले साल की अपेक्षा नया ट्रेंड यह है कि केवल वरीय नागरिक ही नहीं नौजवान भी संक्रमित हो रहे हैं। इसके लिए घर से उसी समय निकलें जब अतिआवश्यक काम हो। वरीय शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.अरुण शाह ने बताया कि इस बार बच्चे व युवा भी चपेट में आ रहे हैं। इसलिए अतिरिक्त सतर्कता की जरूरत है।

Sponsored

मरीजों का इलाज कर रहे डॉ.बी.मोहन ने बताया कि जो नौजवान हैं उनको और सतर्क रहने की जरूरत है। उनके यहां जो मरीज आ रहे उसमें युवाओं की संख्या ज्यादा रही है। आम लोगों से अपील की कि वह मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का पालन करें। घर से बाहर उसी समय निकले जब बहुत जरूरी काम हो।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: JNN

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored