Breaking NewsNationalSTATE

Muthoot ग्रुप के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट का निधन, सीढ़ियों से गिरने से हुई मौत

मुथूट फाइनेंस कंपनी (Muthoot Finance Company) का नाम तो हर किसी ने सुना होगा और इसी कंपनी को शुक्रवार को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी मुथूट ग्रुप (Muthoot Group)के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट का 71 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम को उनके नई दिल्ली आवास में सीढ़ियों से गिरने की वजह से निधन हो गया। मुथूट फाइनेंस देश की सबसे बड़ी गोल्ड लोन गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीसीएफसी) है।

Sponsored

 

सीढ़ियों से गिरने से हुआ निधन

Sponsored

एमजी जॉर्ज मुथूट का जन्म केरल में दो मार्च 1949 को हुआ था। मुथूट ग्रुप की प्रमुख कंपनी मुथूट फाइनेंस लिमिटेड एनबीएफसी के बीच देश में सोने की सबसे बड़ी वित्तपोषण कंपनी बन गई थी। उन्हें देश का सबसे अमीर मलयाली व्यक्ति होने का खिताब भी मिला था। मुथूट लंबे समय से दिल्ली में अपने आवास पर रहे रहे थे। शुक्रवार शाम को अपने घर की सीढ़ियों से गिर गए जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Sponsored

 

विभिन्न व्यवसायों का किया विस्तार

Sponsored

कोच्चि में उनका 20 से अधिक कारोबार क्षेत्रों में कार्यरत समूह का मुख्यालय है। यह समूह गोल्ड लाने से लेकर प्रतिभूति, रियल एस्टेट से बुनियादी ढांचा, अस्पताल, आतिथ्य और शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत है। इसकी जानकारी को लेकर अभी तक कंपनी ने कोई बयान जारी नहीं किया है। उनकी पत्नी सारा जॉर्ज और दो पुत्रों हैं। उनके नेतृत्व में ही मुथूट समूह ने दुनिया भर में 5500 से अधिक शाखाओं और 20 से अधिक विभिन्न व्यवसायों का विस्तार किया।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here