Breaking NewsNationalSTATE

कोरोना वायरस से जूझ रहा भारत, चीन के वुहान में बिना टेंशन म्यूजिक पर झूम रहे लोग

चीन (China) का वुहान शहर (Wuhan). यही वो शहर है, जहां से कोरोना वायरस (Coronavirus) पूरी दुनिया में फैला है. 2019 से लेकर 2020 के मध्‍य तक वुहान समेत पूरे चीन में कोरोना संक्रमण (Covid 19) ने भयंकर कहर बरपाया था. लेकिन इसके बाद अब वहां हालात सामान्‍य हो गए हैं. इतने सामान्‍य हो गए हैं कि अब वहां बड़े स्‍तर पर जश्‍न मनाया जा रहा है, वो भी बिना मास्‍क के. हालांकि इस समय भारत समेत कुछ अन्‍य देशों में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है.

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

ऐसा ही वुहान में शनिवार को हुआ. शहर में शनिवार को वुहान स्‍ट्रॉबेरी म्‍यूजिक फेस्टिवल (Music Festival) का आयोजन किया गया. शनिवार को इस पांच दिनी फेस्टिवल का पहला दिन था. इसमें बड़ी संख्‍या में लोग जुटे. उन्‍होंने वहां डांस किया, खुलकर चीखे और गाया भी. इस साल इस फेस्टिवल का आयोजन बड़े स्‍तर पर किया गया, जबकि पिछले साल कोरोना महामारी के कारण इसे ऑनलाइन आयोजित किया गया था.

Sponsored


Sponsored

आयोजन से जुड़े एक प्रतिनिधि ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा कि इस साल आयोजन में शामिल होने वाले लोगों की संख्‍या में कमी की गई थी. इस आयोजन में करीब 11000 लोग शामिल हुए. स्‍टेज के आसपास अवरोधक लगाए गए थे. साथ ही सुरक्षा गार्ड भी तैनात किए गए थे. कुछ लोगों ने मास्‍क पहने थे, जबकि अधिकांश ने नहीं पहने थे.

Sponsored


Sponsored

वुहान में पहली बार कोरोना वायरस सामने आया था. इसके बाद शहर के लोग दो महीने तक सख्‍त पाबंदियों के घरों में रहे थे. कोरोना संक्रमण के कारण लगा यह पहला लॉकडाउन था. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इसके बाद से वुहान शहर पूरी तरह वायरस फ्री हो गया.

Sponsored

म्‍यूजिक फेस्टिवल में शामिल वुहान के एक 23 साल के छात्र गाओ युचेन ने बताया, ‘पिछले साल हम कोरोना वायरस से लड़ रहे थे. आज हम जहां हैं, वहां पहुंचना इतना आसान नहीं रहा. यहां लोगों ने अपनी ओर से पूरी कोशिश की है. उन्‍होंने इसके लिए बड़ी कीमत चुकाई है. ऐसे में मैं फेस्टिवल में आने के लिए काफी उत्‍सुक था.’

Sponsored

Ads

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Input: News18

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here