Breaking NewsNationalPoliticsSTATE

अभी अभी; पाकिस्तान में भीषण ट्रेन हादसा, 2 ट्रेनों की आमने-सामने हुई जबरदस्त टक्कर, अब तक 30 से अधिक यात्रियों की मौत

पाकिस्तान में एक बड़ा रेल हादसा हो गया है. जिसमें अब तक 33 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं. ये हादसा सिंध प्रांत के डहारकी में हुआ है. ये जगह यहां के घोटकी जिले में स्थित है. यहां यात्री दो ट्रेनों मिल्लत एक्सप्रेस (UP) और सर सैय्यद एक्सप्रेस (DN) की आपस में टक्कर हो गई थी. 33 लोगों की मौत की पुष्टि जिले के डिप्टी कमिश्नर ने की है. ऐसा कहा जा रहा है कि घायलों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

Sponsored

 

घटना सुबह के समय डहारकी रेलवे स्टेशन के पास हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कई लोग ट्रेन के अंदर भी फंसे हुए हैं.जिसके चलते उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ घंटों में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है (Daharki Rail Accident). घटना की जानकारी मिलते ही बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है. इसके बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. अधिकारियों का कहना है कि अभी वह नहीं बता सकते कि ट्रेन सेवा दोबारा शुरू होने में कितना वक्त लगेगा. यहां से गुजरने वाली अन्य ट्रेन निलंबित हो सकती हैं.

Sponsored

 

मार्च में भी हुआ था हादसा

Sponsored

 

इससे पहले इसी साल मार्च महीने में भी पाकिस्तान में रेल हादसा हुआ था. यहां कराची एक्सप्रेस ट्रेन (Karachi Express Train) हादसे का शिकार हो गई थी. ये ट्रेन लाहौर से निकली थी और सुक्कुर प्रांत में हादसे का शिकार हो गई. इसके आठ कोच पटरी से उतर गए थे. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 40 के करीब यात्री घायल हुए थे. इस दौरान कई लोग ट्रेन के अंदर ही फंस गए थे और ट्रेन सेवा भी निलंबित करनी पड़ी थी.

Sponsored

 

बढ़ रहे हैं हादसे

Sponsored

 

पाकिस्तान में हाल के दिनों में हादसे काफी ज्यादा बढ़े हैं. एक दिन पहले ही देश के उत्तर-पश्चिम में पर्वतीय रास्ते से एक मिनीवैन नीचे नदी में जा गिरी, जिससे सात लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हुए (Minivan Accident in Pakistan). इस मामले की जानकारी देते हुए पाकिस्तान की बचाव सेवा के प्रवक्ता अहमद फैजी ने बताया कि वाहन खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मानसेहरा जिले में सिरेन नदी में गिर गया था. यह हादसा मोड़ पर वाहन धीमा करने की बजाय गति तेज रखने की वजह से हुआ है.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here