Breaking NewsNationalSTATE

Corona की नई लहर बनी कहर: 24 घंटे में देश में आए 1,68,912 नए कोरोना केस, 904 की मौत, इन राज्यों में महासंकट  

भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या हर दिन के साथ बढ़ती जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कुल 1,68,912 नए केस दर्ज किए गए. जबकि 904 लोगों की मौत हुई है. जो अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है, अगर यही रफ्तार रही तो देश जल्द ही हर रोज़ दो लाख तक मामले दर्ज करने लगेगा.

Sponsored

 

 

 

फरवरी में जहां भारत में कोरोना के मामले हर रोज़ 10 हज़ार तक आ रहे थे, मार्च में वो आंकड़ा एक लाख प्रति दिन तक पहुंचा. लेकिन अब अप्रैल में तो हर रोज़ 1.50 लाख से अधिक केस ही दर्ज किए जा रहे हैं. ये लगातार तीसरा दिन है, जब 24 घंटे में डेढ़ लाख से अधिक मामले आए हैं. किन राज्यों में हालात बेकाबू हो रहे हैं?

Sponsored

 

 

 

देश में इस वक्त सबसे बुरी हालत महाराष्ट्र की है, जहां बीते दिन 60 हज़ार से अधिक केस दर्ज किए गए. महाराष्ट्र में तो हर दिन 50 हज़ार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. लेकिन अगर अन्य राज्यों की ओर नज़र दौड़ाएं तो इस वक्त हर प्रदेश की हालत खस्ता नज़र आ रही है. दिल्ली, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक जैसे राज्य हर दिन अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं.

Sponsored

 

 

चिंता की बात ये है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य भी हर दिन दस हजार से अधिक मामले रिपोर्ट कर रहा है.

Sponsored

• महाराष्ट्र – 63294

Sponsored

• उत्तर प्रदेश – 15276

Sponsored

• दिल्ली – 10774

Sponsored

• छत्तीसगढ़ – 10521

Sponsored

• कर्नाटक – 10250

Sponsored

 

दिल्ली में पाबंदियां बढ़ीं, महाराष्ट्र में लॉकडाउन की तलवार

Sponsored

कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच बीते दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ताज़ा प्रतिबंधों का ऐलान किया. एक बार फिर दिल्ली के होटलों, बार, पब, थियेटर, ट्रांसपोर्ट और अन्य क्षेत्रों को आधी क्षमता से काम करने का निर्देश दिया गया है, दफ्तरों में अधिक से अधिक वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा देने की बात कही गई है. दिल्ली से इतर महाराष्ट्र में तो हालत बेहद खराब है.

Sponsored

 

बीते दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की कोविड टास्क फोर्स के साथ मीटिंग की. टास्क फोर्स ने राज्य में कम से कम 14 दिन और 21 दिन तक का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की है. हालांकि, अभी इसपर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है. लेकिन राज्य के जिस तरह के हालात हैं, उस हिसाब से महाराष्ट्र ऐसे ही लॉकडाउन की ओर बढ़ते दिख रहा है.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here