Breaking NewsNationalSTATE

IND vs ENG T20 सीरीज का Final आज, बीते दो साल से अजेय है टीम इंडिया, क्या जीत पाएगी लगातार छठी सीरीज ?

दबाव की परिस्थितियों में इंग्लैंड से पार पाकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारत शनिवार को यहां होने वाले पांचवें और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत दर्ज करके श्रृंखला अपने नाम करने के साथ विश्व कप के लिए अपनी मुख्य टीम का खाका तैयार करने की तरफ एक और मजबूत कदम आगे बढ़ाने की कोशिश करेगा। टी-20 प्रारूप की दो शीर्ष टीमों के बीच शनिवार को दिलचस्प निर्णायक मुकाबले में एक-दूसरे से इक्कीस साबित होने की होड़ रहेगी। भारत ने अब तक श्रृंखला में निर्भीक रवैया अपनाया है और पांचवें मैच का परिणाम जो भी रहे, विश्व कप के लिए उसकी तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ती दिख रही हैं।

Loading...
Sponsored

 

 

विश्व कप इस साल के आखिर में भारत में ही खेला जाना है। किशन और सूर्यकुमार ने जहां अपनी पहली शृंखला में बड़ा प्रभाव छोड़ा वहीं हरियाणा के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया टीम में शामिल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पदार्पण का मौका नहीं मिला है। शनिवार को हालांकि उन्हें अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिल सकता है। कोहली इस बात से संतुष्ट होंगे कि भारत ने अच्छा स्कोर बनाया और रात में ओस के असर के बावजूद उसका बचाव करने में सफल रहा। यह श्रृंखला में पहला अवसर था जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की।

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

 

कोहली बने सूर्य के प्रशंसक

Loading...
Sponsored

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इससे पहले हर तरह की परिस्थितियों में पार पाने में नाकाम रही थी लेकिन उसे अब इशान किशान और सूर्यकुमार यादव के रूप में तुरुप के इक्के मिले हैं। इन दोनों ने अच्छी पारियां खेलकर टीम को नए विकल्प उपलब्ध कराए हैं। सूर्यकुमार की बृहस्पतिवार को खेली गई पारी से कोहली भी हैरान थे। उन्होंने कहा, अपने पहले मैच में तीसरे नंबर पर उतरकर ऐसी पारी खेलना आसान नहीं था। इस बल्लेबाज को इसके बाद एकदिवसीय टीम में भी जगह मिल गई।

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

राहुल की फॉर्म चिंताजनक

Loading...
Sponsored

भारत के लिए इस शृंखला का एक और सकारात्मक पहलू हार्दिक पंड्या का गेंदबाजी में योगदान देना रहा। बृहस्पतिवार को उन्होंने चार ओवर में केवल 16 रन देकर दो विकेट लिए थे। युजवेंद्र चहल की जगह चुने गए लेग स्पिनर राहुल चाहर ने भी अच्छी गेंदबाजी की जबकि वाशिंगटन सुंदर प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। शीर्ष क्रम में केएल राहुल की फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने पहले तीन मैचों में 01, 00 और 00 का स्कोर बनाया और चौथे मैच में भी 14 रन से आगे नहीं बढ़ पाए थे।

Loading...
Sponsored

 

Loading...
Sponsored

आर्चर और वुड प्रभावी

Loading...
Sponsored

इंग्लैंड भी जोस बटलर और विश्व के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान के प्रदर्शन में निरंतरता की उम्मीद कर रहा होगा। तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर और मार्क वुड ने प्रभाव छोड़ा लेकिन उन्हें क्रिस जॉर्डन से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला जिन्होंने चौथे टी20 में सर्वाधिक रन लुटाए। लेकिन क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बादशाहत की जंग में इंग्लैंड की निगाहें शृंखला जीतकर विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को मूर्तरूप देना है।

Loading...
Sponsored

टीमें इस प्रकार हैं

Loading...
Sponsored

भारत:

Loading...
Sponsored

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन में से।

Loading...
Sponsored

 

इंग्लैंड:

Loading...
Sponsored

इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जैसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोइन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो, जोफरा आर्चर में से।

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here