ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

Highway पर सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, नहीं देना होगा Toll Tax, जानें नितिन गडकरी की योजना

नेशनल हाईवे पर यात्रा करने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर है। अमूमन हाईवे पर यात्रा करने वाले लोगों को टैक्स चुकाना पड़ता है, मगर जल्द ही भारत सरकार को टैक्स से संबंधित नियमों में बदलाव करने जा रही है। इस बारे में नितिन गडकरी ने जानकारी दी। बता दें कि टोल टैक्स से जुड़े हुए एक विधेयक लाने की योजना बन रही है।

Sponsored

सड़क परिवहन एवं हाईवे मामले के मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि टोल टैक्स का भुगतान करने पर किसी तरह की सजा का नियम नहीं है। इसके साथ गडकरी ने कहा कि आगामी दिनों में टोल टैक्स वसूलने के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग पर बल दिया जाएगा। टोल पर सजा नहीं देने का प्रावधान नहीं है। टोल से जुड़े हुए एक विधेयक लाने की योजना बन रही है। अब टोल टैक्स डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट से कट जाएगा इसके लिए कोई अलग से कारवाई भी नहीं होगी।

Sponsored

नितिन गडकरी ने कहा कि अब टोल टैक्स नहीं चुकाना होगा, डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट से कट जाएगा। उन्होंने कहा कि 2019 में, हमने एक नियमावली बनाई कि कारें कंपनी-फिटेड नंबर प्लेट के साथ आएंगी। इसलिए पीछले चार वर्ष में जो गाड़ी आए हैं उन पर विभिन्न नंबर प्लेट हैं। साल 2024 से पहले भारत में 26 ग्रीन एक्सप्रेसवे बन जाएंगे और सड़कों के मामले में भारत अमेरिका के बराबर होगा।

Sponsored

गडकरी ने कहा कि अगर कोई आदमी है टोल रोड पर 10 किमी की दूरी तय करता है तो उसे 75 किमी का शुल्क देना होता है, मगर नई व्यवस्था में उतनी दूरी का शुल्क दिया जाएगा जितनी दूरी तय होगी। उन्होंने इस बात से मना किया कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया आर्थिक संकट से गुजर रहा है। गडकरी ने कहा कि एनएचआई की हालात एकदम ठीक है और उसके पास पैसे की किसी तरह की कमी नहीं है।

Sponsored

Comment here