ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पीएम किसान के लाभार्थियों के लिए जरूरी खबर, ऐसे मिलेगा आपका पैसा, यहाँ जाने पूरी जानकारी।

पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत वह रवि इंस्टॉलमेंट जारी कर दी गई है और उसी के साथ किसानों के बैंक एकाउंट में 2000 रुपए आने शुरू हो गए हैं। मगर इस बार पीएम किसान योजना की 12वीं स्टॉलमेंट का पैसा लगभग 2.62 करोड़ किसान के बैंक एकाउंट में नहीं आया है। ऐसा किसानों के लिए सरकार ने बड़ी राहत दी है।

Sponsored

अगर आप भी भारत सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी हैं तथा आपको इस योजना के तहत 12वीं किस्त का पैसा अब तक नहीं मिला है, तो जल्द केंद्रीय कृषि मंत्रालय से इसकी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जिन किसानों के बैंक अकाउंट में अब तक 12 वीं किस्त नहीं मिली है, उनके खातों में 30 नवंबर तक पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

Sponsored

आपको सबसे पहले अपने इलाके के लेखपाल तथा कृषि अधिकारी से संपर्क करें। अगर यहां आपकी बात नहीं सुनी जाती है तो हेल्पलाइन नंबर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि कोई तकनीकी दिक्कत की वजह से ही किसानों के अकाउंट में पैसा नहीं पहुंचा है उसे हर स्थिति में ठीक किया जाना है।

Sponsored

Comment here