Breaking NewsNationalSTATE

England ने जीता टॉस, भारत करेगा पहले बल्लेबाजी, टीम इंडिया के लिए ‘करो या मरो’ मैच , यहां देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चौथे टी-20 में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इंग्लिश टीम ने अपने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, भारत ने अपने प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं। युजवेंद्र चहल और ईशान किशन की जगह राहुल चाहर और सूर्यूकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ही टीम के लिए ओपनिंग करेंगे।

Sponsored

 

भारतीय टीम

Sponsored

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर।

Sponsored

Sponsored

 

इंग्लैंड टीम

Sponsored

जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, इयोन मोर्गन (कप्तान), सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और आदिल राशिद।

Sponsored

 

रोहित के पास टी-20 में 9 हजार रन बनाने का मौका

Sponsored

टीम इंडिया करीब 2 साल से एक ही टीम के खिलाफ लगातार 2 टी-20 मैच नहीं हारी है। पिछली बार फरवरी, 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को लगातार 2 मैच में हराया था। ओपनर रोहित शर्मा को टी-20 फॉर्मेट में 9 हजार रन पूरे करने के लिए सिर्फ 11 रन की जरूरत है। उन्होंने अब तक 328 पारियों में 31.98 की औसत से 8,989 रन बनाए हैं। कप्तान विराट कोहली ने सभी टी-20 की 287 पारियों में 41.77 की औसत से 9,650 रन बनाए हैं।

Sponsored

Sponsored

 

इंग्लैंड के पास सीरीज जीतने का मौका

Sponsored

इंग्लैंड की टीम यह मैच जीतती है तो वह पिछले दो साल में भारत को किसी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में हराने वाली पहली टीम बन जाएगी। भारत को फरवरी, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हार मिली थी। इसके बाद से टीम इंडिया लगातार 6 टी-20 सीरीज से अजेय है। इस मुकाबले के लिए कोहली प्लेइंग-11 में दो अहम बदलाव कर सकते हैं।

Sponsored

 

पावर-प्ले का प्रदर्शन सुधारना जरूरी

Sponsored

भारत ने तीन मैचों में पावर-प्ले के कुल 18 ओ‌वर में 96 बनाने में 7 विकेट गंवाए हैं। वहीं, इंग्लैंड ने 18 ओ‌वर में दो विकेट खोकर 151 रन बनाए। तीसरे मुकाबले में भारत ने पावर-प्ले के 6 ओवर में सिर्फ 24/3 रन बनाए। वहीं, इंग्लैंड ने 57/1 रन बना दिए।

Sponsored

 

दूसरे टी-20 में भारत का प्रदर्शन थोड़ा बेहतर रहा था। उस मैच में भारत ने 6 ओवर में 1 विकेट पर 50 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने 1 विकेट पर 44 रन बनाए। पहले मैच में भारत ने 6 ओवर में 22/3 रन बनाए वहीं, इंग्लैंड ने 50/0 रन बनाए।

Sponsored

Sponsored

 

भारत को 180+ का स्कोर बनाना होगा

Sponsored

इस सीरीज में अब तक टॉस की भूमिका काफी अहम रही है। तीनों मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम हारी है। भारत ने पहले और तीसरे टी-20 में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 124/7 और 156/6 का स्कोर बनाया। वहीं, इंग्लैंड ने दूसरे मैच में 164/6 का स्कोर बनाया। यानी पहले बल्लेबाजी करते हुए अगर टीमों को होड़ में बने रहना है तो 180 प्लस का स्कोर बनाना ही होगा। इसके बावजूद जीत की गारंटी नहीं होगी, क्योंकि रात में हल्की ओस में बल्लेबाजी आसान हो जाती है।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here