Breaking NewsSTATE

सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

सूरत के सरथाणा इलाके में रहने वाले विजय कथेरिया ने अपनी दो महीने की बेटी नित्या को उपहार के तौर पर चांद पर जमीन दी है. विजय कांच के व्यापारी हैं, जो मूल रूप से सौराष्ट्र के हैं. वे वर्तमान में सूरत के सरथाणा क्षेत्र में रहते हैं. चांद पर जमीन खरीदने के लिए उन्होंने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लूनार लैंड रजिस्ट्री कंपनी को ईमेल भेजा था. आवेदन को कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

बेटी को देना चाहते थे खास उपहार

Sponsored

विजय कथेरिया के घर दो महीने पहले ही नन्हीं नित्या का जन्म हुआ था. बेटी के जन्म के समय ही विजय कथेरिया ने सोच लिया था कि वह अपनी बेटी को कुछ खास तोहफा देंगे. तब नित्या के पिता ने अपनी बेटी को एक ऐसा उपहार देने का फैसला किया, लेकिन वह उपहार अन्य उपहारों से कहीं अलग और खास था.

Sponsored

Sponsored

कंपनी से संपर्क कर पूरी की प्रक्रिया 

Sponsored

विजय कथेरिया ने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लूनार लैंड रजिस्ट्री नामक कंपनी से संपर्क किया और 13 मार्च को चंद्रमा पर जमीन खरीदने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया. एक एकड़ भूमि की खरीद के लिए आवेदन को कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया. इसके बाद कंपनी ने सभी कानूनी कार्रवाई पूरी की और विजय कथेरिया को जमीन खरीदने की मंजूरी मिलने का ईमेल किया. इसके बाद उन्हें कंपनी ने इससे जुड़े सभी कागजात भेजे.

Sponsored

चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले व्यापारी 

Sponsored

गौरतलब है कि विजय कथेरिया चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले व्यापारी हैं. हालांकि नित्या शायद दुनिया की सबसे कम उम्र की लड़की है, जिसके नाम पर चांद पर अपनी जमीन है. यह दावा किया गया है कि आने वाले दिनों में कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर इस दावे की घोषणा की जाएगी

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here