Sponsored
Breaking News

बिहार से दिल्ली रेलयात्रियो के लिए शुरू हो गयी पसंदीदा ट्रेन, 16 महीने बाद रेलवे ने दी हरी झंडी

Sponsored

दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों को आखिरकार इस ट्रेन के वापस आ जाने से राहत मिली 16 महीने बाद आखिरकार ये ट्रेन पटरी पर दौड़ती नजर आयी इस ट्रेन के चलने से यात्रियों के बीच खुशी का माहौल है। सोमवार से इस ट्रेन का परिचालन कंटिन्यू किया जा चुका है। यह हफ्ते में 2-2 दिन सोमवार तथा शुक्रवार और मंगलवार तथा शनिवार को चलाई जाएगी।

Sponsored




Sponsored

जी हां, दिल्ली आराम से जाया जा सकता है क्योंकि आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस वापस पटरी पर लौट आई है। यह गाड़ी जयनगर से भाया दरभंगा होते हुए सप्ताह में 2 दिन शुक्रवार तथा सोमवार को चलेगी और आनंद विहार से मंगलवार तथा शनिवार को चलाई जाएगी। वर्तमान समय में इस ट्रेन को 16 माह बाद स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया जा रहा है। आपको बता दें 24 मार्च 2020 से राष्ट्रीय लाक डाउन लगने के बाद अन्य गाड़ियों के साथ-साथ यह ट्रेन के परिचालन पर भी पाबंदी लगा दी गई थी और समय के साथ बाकी ट्रेनों का परिचालन तो हुआ परंतु गरीब रथ का परिचालन प्रारंभ नहीं किया जा सका।

Sponsored


Sponsored

काफी अरसे के बाद इस ट्रेन का 26 जुलाई से परिचालन प्रारंभ हुआ। वर्तमान समय में यह ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही और उसी मार्ग से चलना शुरू हो गई है। आपको बता दें मुख्य रूप से वर्तमान समय में 2 गाड़ियां इस क्षेत्र से दिल्ली के लिए हर रोज चलती हैं, जिसमें से एक दरभंगा से चलने वाली बिहार संपर्क क्रांति दूसरी जयनगर से चलने वाली स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन है। पहले रेल प्रशासन ने गरीब रथ को पुरानी रेक को परिवर्तित कर नई रेक से ट्रेन परिचालन का फैसला लिया था, परंतु वर्तमान समय में पुरानी रेक से ही गाड़ी चलाई जा रही है।

Sponsored


Sponsored

यात्रियों की है भीड़
हालाकि गरीब रथ शुरू हो जाने के बाद यात्रियों को पहले से राहत मिली है लेकिन अभी भी भीड़ नहीं रुक रही है यात्रियों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है और धक्का-मुक्की यात्रियों को झेलनी पड़ी है। जिसे देख एक और स्पेशल ट्रेन का परिचालन हो रहा है।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored