Sponsored
Breaking News

अभी-अभी टला बड़ा रेल हादसा; राजधानी एक्स. पर गिरी चट्टानें, ट्रेन डैमेज; अफरातफरी, रोकी गईं कई ट्रेनें

Sponsored

नई दिल्ली-रांची एक्सप्रेस के ऊपर धनबाद डिवीजन के गया-मानपुर-कोडरमा के रूट पर बसकटवा और नाथगंज के बीच सुबह-सुबह लैंड स्लाइडिंग के साथ भारी चट्‌टानें गिर पड़ीं। ट्रेन दिल्ली से गया होते हुए रांची जा रही थी। ट्रेन के ऊपर चट्‌टानें गिरने से ट्रेन में पैंसेंजर्स के बीच अफरातफरी मच गई। हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन ट्रेन की कुछ बोगियां डैमेज हो गई हैं। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

Sponsored




Sponsored

फिलहाल ट्रेन ट्रैक पर खड़ी है। इसके पीछे से गया से आसनसोल जा रही एक्सप्रेस ट्रेन को बीच में रोक दिया गया है। गया से कोलकाता, कोडरमा और रांची को जानेवाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है।

Sponsored


Sponsored

मलबा हटाने का काम तेज
नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस के अलावा सियालदाह राजधानी स्पेशल, गाजीपुर सिटी- कोलकाता एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन प्रभावित हुआ है। ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे के CPRO राजेश कुमार ने बताया कि सुबह 6 बजे के आसपास ट्रेन रूट इंस्पेक्टर गझंडी ने सूचना दी कि कोडरमा रूट पर बसकटवा के निकट अचानक से ट्रेन के ऊपर चट्‌टानें गिर गईं है। इस कारण ट्रेन का परिचालन रोक दिया गया है। ट्रैक से मलबा व चट्‌टानें हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।

Sponsored


Sponsored

इधर, रेलवे के अधिकारियों कहना है कि राजधानी का इंजन बसकटवा टनल नंबर 2 के निकट पहुंचा ही था कि पहाड़ के ऊपर से लैंड स्लाइडिंग के साथ जबरदस्त आवाज हुई और चट़्टानें गिरने लगीं। चूंकि चट्‌टानें इंजन के ऊपर गिरी तो इंजन उसे नष्ट करते हुए आगे निकला पर ट्रैक पर गिरे मलबे को देखते हुए ट्रेन व दुर्घटना की आशंका के मद्देनजर ट्रेन रोक दी गई।

Sponsored


Sponsored

अचानक जंगल में ट्रेन के रुकते ही सफर कर रहे यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। आधे से अधिक यात्री ट्रेन में सो रहे थे। कई लोगों को एहसास तक नहीं हुआ कि बड़ी दुर्घटना होते-होते रह गई। ट्रेन से कई यात्रियों ने जब बाहर निकल कर मंजर को देखा तो उनके होश फाख्ता हो गए।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: Bhaskar

Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored