Sponsored
Breaking News

बिहार की बेटी अनन्या सिंह ने संगीत में मचाया धूम, वीडियो को 24 घंटे में 7 लाख बार देखा गया

Sponsored

सिवान की धरती यह एक ऐसी वीर प्रतिभाओं की मिट्टी है जहाँ अनेकों व अनगिनत प्रतिभाओ ने जन्म लिया और इस सिवान की मिट्टी की खुशबू को चारों दिशाओं में फैलाया। जी हां आज हम बात करेंगे अपने ही सिवान जिले के रहने वाली प्रसिद्ध बॉलीवुड, भजन और लोकगायिका व श्री नरेन्द्र_मोदी जी के समक्ष प्रस्तुति अनगिनत अवॉर्ड से समान्नित व 400+ स्टेज शो साझा कर चुकी अनन्या सिंह जी की।

Sponsored




Sponsored

यह कोई नई बात नहीं है जब बिहार की बेटी सारे देश में डंका बजा रही है, बात करे तो शारदा सिन्हा, मैथिली ठाकुर या आज एक और नाम जुड़ गया है अनन्या सिंह |
बिहार की बेटी अनन्या सिंह ने संगीत में मचाया धूम, वीडियो को 24 घंटे में 7 लाख बार देखा गया

Sponsored


Sponsored
Sponsored


Sponsored

नाम- अनन्या सिंह , उम्र- 23 वर्ष, गाँव- दर्शनी, थाना- दुरौंधा (सिवान), पिता- धनञ्जय सिंह, माता- श्रीमती सुनीता सिंह गायन की छात्रा है
“धनी हो खोला ना केवड़िया, हम बिदेसवा जइबे ना”
यह एक पारंपरिक कजरी है जो आज से काफी समय पहले हमारे परदादा परनाना के समय में गाया जाता था। उसी पारंपरिक कजरी को नए अंदाज में अनन्या सिंह व श्री दीपक त्रिपाठी जी ने गाया है, जोकि लोक संस्कृति के लिए पिछले काफी सालों से काम कर रहे हैं आज की युवा पीढ़ी को भी अपनी परंपराओं अपने लोकगायन व संस्कृति से जोड़े रखने के लिए एक नए अंदाज में इस कजरी को सुनाया है व फिल्माया भी है।
इस गीत को T-series के माध्यम से रिलीज किया गया है और मात्र 24 घंटे में 7 लाख से भी ज्यादा लोगों ने इस गीत को देखा है व सराहा है।
अनन्या सिंह जी खासतौर पर अपनी लोक संस्था “RAMRAAG” के द्वारा अपनी लोक संस्कृति को सहेज कर युवा पीढ़ी को इस से परिचित कराने का लंबे समय से काम कर रही हैं, जोकि सराहनीय है और सबसे बेहतरीन बात यह है कि यह हमारे बिहार की बेटी हैं और पूर्वांचल ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपनी गायकी से लोगों का दिल भी जीत रही हैं
आपको बता दे कि अनन्या सिंह जी अपने ही सिवान जिले के रहने वाली है और फिलहाल ये गोरखपुर में रहती है। अनन्या_सिंह जी को बचपन से संगीतो में काफी रुचि थी 2015 से विभिन्न सरकारी एवं निजी मंचों पर अपनी #गायन की प्रस्तुतियां देती आ रही है अबतक इन्होंने लगभग 400 से अधिक मंचों पर अपनी प्रस्तुतियां दी है।
अनन्या_सिंह जी (लोकगीत,, क्लासिकल गीत,, बॉलीवुड गीत,, गजल,, तथा सुगम संगीत की भी प्रस्तुतियां देती है। इन्होंने काफी कम समय मे ही ढेर सारी उपलब्धियां अपने नाम कर चुकी है।। अगर हम इनकी उपलब्धियों की बात करे तो इस प्रकार है जो काफी लंबी है।

Sponsored


Sponsored

सम्मान

Sponsored

(1) गोरखपुर में वीरांगना एक्सीलेंट अवॉर्ड 2020 से सम्मानित किया गया।
(2) कानपुर में उoप्रo #गौरवअवॉर्ड 2021 द्वारा सम्मानित किया गया। (3) #महुवाप्लसचैनल रियलिटी शो #चलबलियेसुरक्षेत्र में टॉप 10 की प्रतिभागी रह चुकी है
(4) #संस्कृतिविभाग उo प्रo द्वारा चयनीत कलाकार है विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में पूरे गोरखपुर मंडल से #प्रथमस्थान पा कर उo प्रo संस्कृति विभाग में एक लोग गायिका के तौर पर अपनी जगह बनाई हुई है।
(5) इन्हें उत्तर प्रदेश सरकार व भारत सरकार द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।
(6) संस्कृति मंत्रालय (जो कि ग्रेटर नोएडा में स्तिथ है) के उद्धघाटन समारोह में दिनांक 09/03/2019 को माo #प्रधानमंत्रीश्रीनरेंद्रमोदी जी के समक्ष प्रस्तुति दी तथा सम्मान प्राप्त किया। (7) भारत के केंद्रीय संस्कृत मंत्री श्री #महेशशर्मा जी द्वारा सम्मानित व पुरस्कृत की जा चुकी है।
( गाजियाबाद के सांसद एवं भारतीये सेना के 23वे #थलसेनाध्यक्ष एवं पूर्वी भारत के #राज्यमंत्री जनरल #विजयकुमारसिंह जी के द्वारा पुरस्कृत व समान्नित की जा चुकी है।
(9) #कुम्भमेला 2019 प्रयागराज में अपने लोकगायन की प्रस्तुति दी। (10) #केबनीमाटीकेलाल 2018 की #उपविजेता रही है। (11) #बॉलीवुड के सुपर सिंगर #शब्बीरकुमार जी के साथ स्टेज साझा किया, और सम्मान प्राप्त किया। जो कि फ़िल्म इंडस्ट्री में 1000 से भी अधिक गीतों का योगदान दिए है।
कुम्भ नगरी महोत्सव 2018 प्रयागराज में अपने बॉलीवुड गीत तथा लोकगायन की भी प्रस्तुतियाँ दीं।
लखनऊ महोत्सव 2018 में अपने लोकगायन की प्रस्तुति दी।
गोरखपुर महोत्सव 2016 2017 एवं 2018 में अपने लोकगायन तथा बॉलीवुड गायन की प्रस्तुति दी।
कुशीनगर महोत्सव 2017 एवं 2018 में अपने लोकगायन तथा बॉलीवुड गायन की प्रस्तुति दी।
प्रतापगढ़ महोत्सव 2019 में अपने लोकगायन तथा बॉलीवुड गायन की प्रस्तुति दी।
सूरजकुंड महोत्सव ( हरियाणा ) 2018 में अपने लोकगायन की प्रस्तुति दी।
देवरिया महोत्सव 2017 में लोकगायन तथा बॉलीवुड गायन की प्रस्तुति दी।
दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में होने वाले गायन प्रतियोगिता में पिछले तीन साल से विजेता रही हैं।
कई भोजपुरी फिल्मों में भी गीत रिकार्डेड है पुलवामा अटैक के बाद अभिनन्दन के अभिनन्दन पर करीब 4-5 न्यूज चैनल पर अपने लाइव देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी । जैसे- न्यूज 18 , जी न्यूज , हिन्दी न्यूज आदि।
बेगम अख्तर जी के जन्म दिवस पर ‘ एक शाम बेगम अख्तर के नाम ‘ 2018 में अपने गायन की प्रस्तुति दी एवं सम्मान प्राप्त किया।
जीवन जागृति एवं जन कल्याण संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रस्तुति दी एवं जीवन जागृति सम्मान प्राप्त किया।
रेडियो मंत्रा 99.9 FM गोरखपुर से कई बार लाइव अपने गीतों की प्रस्तुति देती आ रही हैं।
संगम कला ग्रुप जो कि एक नेशनल टैलेन्ट हन्ट ग्रुप है उनके द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में
उ0 प्र0 से लोक गायन से प्रथम स्थान प्राप्त कर चुकी है।
2019 अयोध्या में हुए भव्य दिपोत्सव में भजन व लोकगायन की प्रस्तुति दी।
भारत अध्ययन केन्द्र इंडिक द्वारा हुए कार्यक्रम में महामना सभागार BHU में प्रस्तुति दी।
करीब 4 वर्षों से हर वर्ष गुरू पूर्णिमा के दिन गोरखपुर में होने वाले भव्य कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के समक्ष प्रस्तुति देती आ रही हैं।
Fm 90.8 Loudspeaker , 91.1 Fm Tadka और 91.9 Fm Radio पर अक्सर Live गीतों की प्रस्तुतियाँ देती आ रही हैं। इत्यादि।
यही नही #अनन्या_सिंह जी भोजपुरी तथा देश की विभिन्न लोक संस्कृति को रामा सांस्कृतिक संस्थान द्वारा संरक्षित करने का पूरा प्रयास कर रही हैं । पटेल लोक सांस्कृतिक संस्थान ( ग्रेटर नोयडा ) में मैनेजिंग डायरेक्टर के पद को सम्भालते हुए समाज में गरीब व अनाथ बच्चों को संगीत की शिक्षा भी देती हैं ।

Sponsored


Sponsored

आप इनके यूट्यूब लिंकःपर जाकर इनका गाये हुए गीत को सुन सकते है और ज्यादा से ज़्यादा सब्सक्राइब भी कर सकते हैं-

Sponsored

https://www.youtube.com/channel/UCpVdlm-oUn2CyQGdeCg7n-Q/

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored