BIHARBreaking NewsSTATE

बिहार बोर्ड रिजल्ट 2021: बोर्ड ने पहले 12वीं का रिजल्ट जारी किया, फिर लिंक हटा लिया

BSEB Bihar Board Class 12 Result 2021: बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड (BSEB) ने गुरुवार को पहले आधिकारिक वेबसाइट पर बारहवीं परीक्षा के रिजल्ट का लिंक डाला और उसके बाद फिर उसे हटा लिया गया। हालांकि, अभी बारहवीं कक्षा की परीक्षा के रिजल्ट का लिंक हटा लिया गया है और वेबसाइट खुलने में भी दिक्कत हो रही है।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

आपको बता दें कि बोर्ड ने अभी तक बारहवीं परीक्षा के रिजल्ट की तिथि के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। ऐसा कहा जा रहा है कि बोर्ड किसी भी वक्त बारहवीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है। कॉपियों के मूल्यांकन कार्य के पूरा होने के बाद अब छात्रों को बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार है। पिछले साल बोर्ड ने बारहवीं कक्षा का रिजल्ट 24 मार्च को जारी किया था।

Sponsored

बिहार बोर्ड ऐसा बोर्ड है जिसने कोरोना काल में सबसे पहले बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया है। दूसरे राज्य बोर्डों की अभी परीक्षाएं भी शुरू नहीं हुई हैं, जबकि बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी करने की तैयारी में है। बोर्ड किसी भी वक्त बारहवीं का रिजल्ट जारी कर सकता है।

Sponsored

Sponsored

13 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने दी है इस साल बोर्ड परीक्षा
इस साल बारहवीं कक्षा की परीक्षा के लिए कुल 13.5 लाख छात्रों ने आवेदन किया था। बारहवीं की परीक्षाएं 1 फरवरी से लेकर 13 फरवरी के बीच हुई थी। 7.03 लाख छात्रों और 6.46 लाख छात्राओं ने बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं दी थी। अभी तक बोर्ड की तरफ से यह जानकारी नहीं दी गई है कि बारहवीं कक्षा का रिजल्ट कब जारी होगा।

Sponsored

बारहवीं के रिजल्ट को लेकर अलग-अलग तरह की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं। यह भी कहा जा रहा है कि होली की वजह से बारहवीं परीक्षा का रिजल्ट देरी से जारी हो सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से किसी भी वक्त बारहवीं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है, क्योंकि टॉपर्स का वेरिफिकेशन पूरा हो चुका है।

Sponsored

बिहार बोर्ड की वेबसाइट्स
biharboardonline.bihar.gov.in
onlinebseb.in,biharboard.ac.in
biharboard.online
biharboardonline.com

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here