Sponsored
JOBS

8700 शिक्षकों को मिलेगी नौकरी, 57 साल तक के अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन, 19-20 फरवरी को एग्जाम

Sponsored

NEW DELHI-आर्मी स्कूल में निकली हजारों भर्तियां: शिक्षक के 8700 पदों के लिए 57 साल तक के अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन, 19-20 फरवरी को एग्जाम: शिक्षक बनने के लिए सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसायटी (AWES) की ओर से शैक्षणिक पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है। देशभर में AWES की ओर से संचालित संस्थानों में 8700 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जा रही हैं। अभ्यर्थी 28 जनवरी तक AWES की ऑफिशियल वेबसाइट register.cbtexams.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Sponsored

पदों की संख्या : 8700, आयु सीमा : उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 40 वर्ष से कम और अनुभवी उम्मीदवारों के लिए 57 वर्ष से कम होनी चाहिए। सिलेक्शन प्रोसेस : सिलेक्शन प्रोसेस में तीन स्टेज शामिल होंगी। स्टेज-1 में स्क्रीनिंग परीक्षा होगी। स्टेज-2 में इंटरव्यू होगा और स्टेज-3 में स्किल टेस्ट व कंप्यूटर दक्षता देखी जाएगी। नियुक्तियां सीबीएसई/ एडब्ल्यूईएस के नियमों के अनुसार की जाएंगी।

Sponsored

महत्वपूर्ण तारीख : आवेदन की आखिरी तारीख : 28 जनवरी, 2022, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख : 10 फरवरी, 2022, परीक्षा की तारीख : 19 और 20 फरवरी, 2022, रिजल्ट आने की तारीख : 28 फरवरी, 2022

Sponsored

योग्यता : पीजीटी और टीजीटी उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही बीएड परीक्षा पास होना चाहिए। पीआरटी उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही प्रारंभिक शिक्षा में दो साल का डिप्लोमा या बीएड। आवेदन शुल्क : आवेदन शुल्क 385/- रुपए होगा। भुगतान विकल्प UPI/ डेबिट/ क्रेडिट कार्ड/ नेट बैंकिंग हैं।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored