ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

सावधान इंडिया-CID सीरियल के दीवाने सरोज ने चालाकी से किया मर्डर, मुंगेर पुलिस के लिए बन गया था पहेली

जमालपुर (मुंगेर) : दीपावली की रात जमालपुर पोस्ट आफिस में हुई गार्ड श्याम देव प्रसाद की हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। गार्ड की हत्या सहयोगी पोस्टमैन मनोज कुमार राम ने ही भाई सरोज कुमार के साथ की थी। दोनों की नजर पोस्ट आफिस के लाकर में रखे कैश पर थी। घटना की रात गार्ड सहित तीनों ने कार्यालय के अंदर ही शराब का सेवन किया था, फिर गला रेतकर गार्ड की हत्या कर दी। गार्ड की हत्या के बाद दोनों भाइयों ने लाकर से कैश लूटने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली।

Sponsored

ईस्ट कालोनी की पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पोस्टमैन धरहरा थाना क्षेत्र स्थित अमारी में कार्यरत है। पुलिस काे हत्याकांड को सुलझलाने में 14 दिन लग गए। दरअसल, दीपावली की रात शहर में आतिशबाजी हो रही थी उसी समय जमालपुर पोस्ट आफिस में शेखपुरा जिला का रहने वाला नाइट गार्ड श्याम देव प्रसाद महतो की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। घटना को अंजाम देने वाले आरोपित इतने शातिर थे कि पुलिस के समक्ष कोई सुराग नहीं छोड़ा था। पुलिस ने तकनीकी व विज्ञानी अनुसंधान के जरिये आरोपितों तक पहुंची।

Sponsored

सावधान इंडिया और सीआइडी देखने का था शौकीन

सरोज कुमार राम ने जिस तरह से घटना को अंजाम दिया था। वह पुलिस के लिए एक पहेली बन गई थी। पुलिस मानना है कि गिरफ्तार आरोपित अपराध को लेकर टीवी का चर्चित सीरियल सावधान इंडिया और सीआइडी देखता था। आरोपित दोनों सीरियल देखने का शौकीन था। पुलिस के मुताबिक दिवंगत गार्ड के मोबाइल पर वह कभी भी अपने नंबर से फोन नहीं करता था। हमेशा वह दूसरे के मोबाइल से ही गार्ड से संपर्क करता था।

Sponsored
  • -लाकर लूटने के प्रयास में दिया गया घटना को अंजाम, जांच में हटा पर्दा
  • -शराब पीने का था शौकीन था गार्ड, घटना वाली रात भी किया था सेवन
  • – दो भाइयों ने मिलकर रची थी साजिश, पुलिस ने किया दोनों को गिरफ्तार
  • -23 नवंबर की रात हुई थी हत्या
  • -05 से छह लाख था लाकर में कैश
  • -02 लोगों ने मिलकर गार्ड को मार डाला
  • -14 दिन बाद पुलिस ने किया पर्दाफाश

पानी वेंडर के नाम पर करता था शराब का अवैध कारोबार

गार्ड की हत्या में पुलिस ने पोस्टमैन मनोज कुमार राम के भाई सरोज कुमार को भी गिरफ्तार किया है। मनोज का भाई ट्रेन में पानी बेचने का काम करता है। पुलिस के अनुसार पानी के नाम सरोज अवैध रूप से शराब की तस्करी करता था। ट्रेन में घूम-घूम कर झारखंड और बंगाल से शराब लाकर बेचता था। ट्रेन से शराब की तस्करी का धंधा धड़ल्ले से हो रहा है और रेल पुलिस काे इसकी भनक तक नहीं है। कई बार जिले की पुलिस ने ट्रेन से शराब की खेप को पकड़ा है। इसके बाद भी धंधा कम नहीं हो रहा है। ऐसे में रेल पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Sponsored

शराब का शौकीन था दिवंगत गार्ड

गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस को बताया कि गार्ड शराब का शौकिन था। बराबर शराब लेकर पोस्ट आफिस में बुलाता था। कार्यालय के अंदर ही शराब की पार्टी चलती थी। आर्डर पर शराब की आपूर्ति की जाती थी। घटना के दिन भी पहले शराब की पार्टी चली थी। गार्ड की गला रेत कर हत्या मामले में आरोपित ने बताया की गार्ड ने शराब पार्टी के दौरान लाकर में पांच से छह लाख रुपये होने की जानकारी दी थी। घटना के बाद लाकर को तोड़ने व साथ ले जाने का भी प्रयास किया गया था, पर सफलता नहीं मिली।

Sponsored

घटना के दिन दोनों भाइयों में 25 बार हुई थी बात

पुलिस तकनीकी अनुसंधान के सहारे मामले का उद्भेदन कर दिया। पुलिसिया जांच में यह बात सामने आई कि सरोज कुमार राम और मनोज कुमार के बीच घटना के दिन 25 बार से ज्यादा दोनों की बात मोबाइल पर हुई थी।

Sponsored

सदर एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि गार्ड हत्याकांड का पर्दाफाश करना एक बड़ी चुनौती थी। पुलिस मिले क्लू के आधार पर लगातार छापेमारी कर रही थी। पुलिस की कार्रवाई के डर से आरोपित सरोज कुमार थाना पहुंचकर घटना में संलिप्तता स्वीकार की। घटना में शामिल भाई के बारे में भी बताया।

Sponsored

Comment here