ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

समस्तीपुर में फिल्मी स्टाइल में घटना को अंजाम देने वाले पांच लुटेरा गिरफ्तार, रोचक अंदाज में कार्रवाई

समस्तीपुर (विभूतिपुर),विभूतिपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंघियाघाट स्थित बंधन बैंक परिसर में घुसकर आठ अपराधियों द्वारा पहचान छुपाते हुए हथियार के बल पर दो लाख 35 हजार सात सौ 57 रुपये की लूट और सिंघियाघाट श्मशान घाट के समीप फुल्ट्रॉन इंडिया के कर्मी से एक लाख चार हजार 30 रुपये लूटकांड का खुलासा करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस गिरफ्त में आए पांच लुटेरों ने मुफ्फसिल थाना के तीन और उजियारपुर थाना के दो लूट कांडों में भी अपनी संलिप्तता स्वीकारी है।

Sponsored

पांच सदस्‍यीय टीम ने की कार्रवाई

सोमवार को विभूतिपुर थाना परिसर में लूट कांडों का खुलासा करते हुए रोसड़ा एसडीपीओ शिवम कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित पांच सदस्यीय टीम में शामिल रोसड़ा एसडीपीओ शिवम कुमार, थानाध्यक्ष संदीप कुमार पाल, एसआई नवीन कुमार, एएसआई दिनेश कुमार सिंह और राजेश कुमार सिंह ने मैनुअली एवं वैज्ञानिक अनुसंधान की। इसके तहत पुलिस ने उजियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलारी निवासी चंदेश्वर प्रसाद सिंह उर्फ टूनटून के पुत्र विकास कुमार, लगुनियां रघुकंठ गांव निवासी राम विलास महतो के पुत्र विकास कुमार व राज कुमार महतो के पुत्र रजनीश कुमार उर्फ ज्योति, लगुनियां भीड़ी टोल निवासी नारायण सिंह के पुत्र अजित कुमार और मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपुर केशोपट्टी निवासी शिव शंकर राय के पुत्र विकास कुमार उर्फ धीरु को गिरफ्तार किया गया। जिसके द्वारा घटनाओं में संलिप्तता स्वीकार की गई है। इसने अपने तीन अन्य सहयोगियों का भी नाम पुलिस को बताया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छापेमारी कर रही है।

Sponsored

तीन बाइक, देसी कट्टा व जिंदा गोली बरामद

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस ने घटना में प्रयुक्त तीन बाइक, दो देसी कट्टा, तीन जिंदा गोली, चार मोबाइल, दो पिट्ठू बैग, एक टोपी, कुल पच्चीस हजार एक सौ रुपए, दो जोड़ा चांदी का पायल, चार जोड़ा चांदी का पैजनियां, चार चांदी का हनुमानी और आठ जोड़ा चांदी का बिछिया भी बरामद हुई है। बताया कि सिंघियाघाट स्थित बंधन बैंक में लूट की घटना में सभी पांच अपराधी शामिल थे। यहां पर इसके द्वारा प्रयुक्त तीन बाइक, हथियार, पिट्ठू बैग, शर्ट, टोपी, जूता और लूटे गए राशि में पांच हजार तीन सौ रुपए बरामद हुए हैं। जबकि, सिंघियाघाट श्मशान घाट के समीप फुलट्रॉन इंडिया के कर्मी सन्नी कुमार से एक लाख चार हजार 30 रुपये लूट की घटना में बेलारी निवासी चंदेश्वर प्रसाद उर्फ टूनटून का पुत्र लूटेरा विकास कुमार, लगुनियां रघुकंठ वार्ड 10 निवासी राम विलास महतो का पुत्र विकास कुमार, राज कुमार महतो का पुत्र रजनीश कुमार उर्फ ज्योति और लगुनियां भीड़ी टोल वार्ड 6 निवासी नारायण सिंह का पुत्र अजित कुमार ने संलिप्तता स्वीकारी है।

Sponsored

इस कांड में पुलिस ने लुटेरों के पास से लूटे गए पिट्ठू बैग में से छह हजार आठ सौ रुपए और दो स्पलेंडर बाइक बरामद की है। वहीं विगत 22 अक्टूबर को धनतेरस के दिन संध्या करीब 5:30 बजे उजियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत शंकर चौक स्थित आंचल ज्वेलर्स के अंदर घुसकर आभूषण और रुपए लूट की घटना उक्त पांच अपराधियों ने तीन अन्य के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की बातें स्वीकारी है। इसके निशानदेही पर पुलिस ने दो जोड़ा चांदी का पायल, चार जोड़ा चांदी का पैजनियां, आठ जोड़ा चांदी का बिछिया और चार चांदी का हनुमानी बरामद की है। एसडीपीओ ने विभूतिपुर थाना क्षेत्र की दो, मुफ्फसिल की तीन और उजियारपुर थाना की दो लूट कांडों का उद्भेदन होने की बातें कही। मौके पर थानाध्यक्ष संदीप कुमार पाल, एसआई नवीन कुमार, सकील अहमद, एएसआई दिनेश कुमार सिंह, राजेश कुमार सिंह, सिपाही पप्पू कुमार, अंकित कुमार, विनोद कुमार आदि रहे।

Sponsored

Comment here