Breaking NewsBUSINESSNationalNature

रतन टाटा को असम के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से नवाजा गया, CM हिमंत बिस्वा ने किया सम्मानित

उद्योगपति रतन टाटा को असम का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। बुधवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन नवल टाटा को ‘असम बैभव’ पुरस्कार से सम्मानित किया है। सम्मान के उपलक्ष्य में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर सीएम सरमा ने कहा कि रतन टाटा का राज्य में कैंसर रोगियों की देखभाल में असाधारण योगदान रहा है। मुख्यमंत्री सरमा ने कहा, “आज मुंबई में टाटा ट्रस्ट्स के अध्यक्ष रतन नवल टाटा को हमारे राज्य के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘असम बैभव’ से सम्मानित करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उद्योगपति और परोपकारी व्यक्ति ने कैंसर रोगियों की देखभाल के लिए असाधारण योगदान दिया है।

Sponsored

असम सरकार ने राज्य में कैंसर उपचार सुविधाओं की स्थापना में रतन टाटा के अहम योगदान के लिए ‘असम बैभव’ से नवाजा है। असम सरकार और साथ टाटा ट्रस्ट्स के बीच 2018 में ही कैंसर की देखभाल करने और राज्य में कैंसर रोगियों के लिए गुणवत्तापूर्ण उपचार हो सके इसके लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुआ था। पिछले महीने रतन टाटा को राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया था। हालांकि, वह COVID संक्रमण की वजह से इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए।

Sponsored

 

रतन टाटा सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को संबोधित एक पत्र में कहा था, “मैं वर्ष 2021 के लिए असम बैभव पुरस्कार देने के लिए असम सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय की बहुत सराहना करता हूं। मैं इनका प्रशंसक रहा हूं। असमिया लोगों की भलाई के लिए आपकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता है और इसलिए यह पुरस्कार प्राप्त करना एक असाधारण सम्मान है।पत्र में कहा था, 24 जनवरी को गुवाहाटी में होने वाले समारोह में व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार प्राप्त करने में मेरी अक्षमता को समझने के लिए धन्यवाद और मुंबई में बाद की तारीख में मुझे इसे पेश करने की आपकी इच्छा। यह मिलना हमारे लिए खुशी की बात होगी। आप और हमारे कार्यालय इस तरह की बैठक के लिए उपयुक्त तिथि खोजने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।

Sponsored

Comment here