Sponsored
ADMINISTRATION

युक्रेन में फंसे छात्रों को अपने खर्चे से घर पहुंचा रही है नीतीश सरकार, CM ने कहीं ये बातें

Sponsored

यूक्रेन और रसिया के बीच जारी जंग में फंसे बिहार के 13 छात्र रविवार को पटना एयरपोर्ट पहुंचे। सुबह 9 बजे के करीब ये सभी छात्र स्पाइस जेट की विमान से बिहार के अलग-अलग जिलों के 7 छात्र सकुशल अपने घर लौटकर राहत की सांस ली। इसके बाद 6 छात्रों को मुंबई से एयर इंडिया की दूसरी विमान से पटना एयरपोर्ट लाया गया।

Sponsored

नीतीश सरकार ने छात्रों के उन्हें घरों तक भेजने का जिम्मा उठाया। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि यूक्रेन में फंसे छात्रों को केंद्र सरकार सकुशल देश ला रही है। उनमें से बिहारी छात्रों को चिन्हित कर वहां से वापस लाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

Sponsored

बता दें कि सीएम नीतीश ने बाकी बचे छात्रों और उनके परिजनों को आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही उन सभी को घर बुला लिया जाएगा। सीएम ने कहा कि यूक्रेन में फंसे स्टूडेंट्स को केंद्र सरकार भारत ला रही है। ऐसे में उन में से जो बिहार के छात्र हैं, उनको हमारी सरकार अपने खर्च से घर पहुंचाने की तैयारी कर रही है। आज भी कुछ छात्र आए हैं। बाकी जल्द आने वाले हैं। जितने भी छात्र आ रहे हैं उन सभी को चिन्हित किया जा रहा है।

Sponsored

सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि देश के किसी भी हवाईअड्डे पर बिहार के छात्र उतरेंगे तो बिहार सरकार उन्हें अपने खर्च पर बिहार वापसी कराएगी। उन्होंने कहा कि वहां की क्या हालात है सब लोगों के प्रति हमारी सहानुभूति है। वहां कोई पढ़ने के लिए गया है, कोई वहां रहता है। यदि कोई समस्या होती है तो हम चाहेंगे कि उन्हें किसी तरह की कोई समस्या ना हो और राज्य सरकार उन्हें पूरी पूरी हेल्प करेगी।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored