ADMINISTRATIONBreaking NewsNationalPolicePoliticsReligionUTTAR PRADESH

मस्जिद को गेरुआ रंग में रंगे जाने से भावुक हुआ मुस्लिम युवक, रोते हुए बोला- यह बर्दाश्त नहीं है

मस्जिद को गेरुआ रंग में रंगे जाने से भावुक हुआ मुस्लिम युवक, रोते हुए बोला- यह बर्दाश्त नहीं है, वीडियो वायरल

Sponsored

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संंसदीय क्षेत्र वाराणसी में 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया। वहीं पीएम मोदी के काशी आगमन से पहले भव्य तैयारियां की गई थीं। इस दौरान पीएम मोदी जिस रास्ते लोकार्पण करने जाने वाले थे उस दौरान पड़ने वाली सभी इमारतों को एक रंग में रंगा गया, इसमें एक मस्जिद भी शामिल थी। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स मस्जिद को गेरुआ रंग में देख भावुक हो गया।

Sponsored

बर्दाश्त के काबिल नहीं: बता दें कि सामने आये वीडियो में नौशाद आलम नामक शख्स मस्जिद का रंग बदलने को लेकर कह रहा है, “मैं कोलकाता से आया हूं, विजिटर हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मंदिर को पूरा विशाल बनाया गया है और मस्जिद को ढक दिया गया, यह क्या है, मैं इस दर्द को महसूस कर रहा हूं। यह बर्दाश्त के काबिल नहीं है। हिंदुस्तान है यह, लोकतंत्र में सबका हक बराबर है। एक चीज को ढककर दूसरे को विशाल कर दीजिए। यह ठीक नहीं है।

Sponsored

40 साल की जिंदगी में ऐसा दुख कभी नहीं उठाया: बता दें कि शख्स अपनी बात कहते-कहते रोने लगा। उसने रोते हुए कहा, “विकास की बात छोड़िए, यहां लोगों के अधिकारों को दबा दिया गया है।” शख्स ने कहा, “मैं यहां पहली बार आया हूं, यहां पहली बार नमाज अदा किया है। इसे देखकर जो दुख हुआ है, मैंने अपनी 40 साल की जिंदगी में ऐसा दुख कभी नहीं उठाया।” बता दें कि यह वीडियो काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के दौरान का बताया जा रहा है। इस वीडियो को भाजपा दिल्ली प्रवक्ता अजय सेहरावत ने शेयर किया है।

Sponsored

मस्जिद कमेटी से अनुमित नहीं ली: गौरतलब है कि काशी में अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के मोहम्मद एजाज इस्लाही ने मस्जिद के रंग को बदलने को लेकर जानकारी दी थी कि मस्जिद पहले सफेद रंग की थी, जिस पर केसरिया रंग पोत दिया गया। हालांकि ऐसा करने से पहले मस्जिद कमेटी से अनुमित नहीं ली गई। उन्होंने आरोप लगाया कि साजिश के तहत मस्जिद का रंग रातों रात बदल दिया गया।

Sponsored

फिलहाल इस घटना को लेकर बवाल बढ़ता देख प्रशासन ने मस्जिद को फिर से सफेद रंग रंगवा दिया था। वाराणसी विकास प्राधिकरण (वीडीए) के सचिव और काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने भवनों को रंगे जाने को लेकर कहा था कि एकरूपता दर्शाने के लिए विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाला रास्ते के भवनों को एक रंग में रंगा जा रहा है।

Sponsored

Comment here