BUSINESSEDUCATIONJOBSLife StyleNational

भारतीय IIT छात्रों का जलवा, 49 स्टूडेंट्स को विदेशी कंपनी ने दिया 1 करोड़ का सैलरी पैकेज

PATNA : 49 IIT स्टूडेंट्स को 1 करोड़ से ज्यादा का पैकेज, विदेशी कंपनियां हाथोंहाथ ले जा रहीं इंडियन टैलेंट : आईआईटी कानपुर के छात्रों ने प्लेसमेंट में रिकॉर्ड बना दिया है. यह पहला मौका है, जब 49 छात्र-छात्राओं को एक करोड़ रुपये से अधिक का सालाना पैकेज वाली जॉब ऑफर हुई है. पांच दिनों में ही संस्थान के 88 छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी मिली है.

Sponsored

आईआईटी कानपुर में एक दिसम्बर से प्लेसमेंट ड्राइव का पहला चरण शुरू हुआ है. संस्थान में वर्चुअल माध्यम से देश विदेश की 300 कंपनियों आई है. सिर्फ पांच दिन में ही 47 छात्र छात्राओं को इंटरनेशनल कंपनियों ने नौकरी के ऑफर दिए हैं, जो पिछले वर्ष की अपेक्षा डेढ़ गुना अधिक है. पिछले वर्ष की अपेक्षा अभी तक 32.5 फीसदी अधिक प्लेसमेंट हुआ है. मुस्कान को सबसे अधिक 2.08 करोड़ का पैकेज मिला है. इससे पहले कभी छात्रों को 1 करोड़ से अधिक का पैकेज नही मिला है.

Sponsored

इसके अलावा, घरेलू पैकेज में भी रिकॉर्ड बना है. एक छात्र को सर्वाधिक 1.30 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है. संस्थान के निर्देशक अभय करंदीकर ने बताया कि प्लेसमेंट पिछले कई वर्षों की अपेक्षा काफी अच्छा जा रहा है. कई छात्रों को 1 करोड़ से अधिक का जॉब ऑफर हुआ है. उम्मीद है कि पहले चरण में ड्राइव में हिस्सा लेने वाले छात्रों को अच्छे पैकेज में जल्दी नौकरी मिल जाएगी. कई छात्रों को एक से अधिक नौकरी का ऑफर मिला है.

Sponsored

Comment here