BUSINESSEDUCATIONFoodNationalNature

ब्लू वाली गेहूं उपजाइए, बन जाइए करोडपति, 80 रुपए किलो, 8000 रुपये क्विंटल की दर से होती है बिक्री

PATNA= 8000 रुपये क्विंटल बिकने वाले इस गेहूं की करें खेती, होगी बंपर कमाई : वर्तमान समय में बहुत सारे युवान नोकरी छोड़ के खेती की तरफ बढ़ रहे है, ओर बहुत अच्छी कमाई कर रहे है, अगर आप भी खेती से लाखो रुपए कमाना चाहते है तो हम आपके लिए बहुत अच्छी खबर लेके आए है जिससे आप बहुत अच्छी कमाई कर सकेंगे। आपको एक परंपरागत फसल की खेती करनी है, मगर उस फसल की किस्म अलग लगानी है, मतलब की आपको गेहूं की खेती करनी है मगर साधारण गेहूं नही आपको काले गेहूं की खेती करनी होगी। कही लोग आज के समय में काले गेहूं की खेती से लाखो रुपए कमाते है तो जानिए काले गेहूं की खेती करने के तरीकों के बारे में।

Sponsored

बाजार में साधारण गेहूं की कीमत 2000 रुपए प्रति क्विंटल है, जब की काले गेहूं की कीमत 7000-8000 रुपए प्रति क्विंटल है। इसका मतलब यह है की साधारण गेहूं से काले गेहूं की कीमत 4 गुना ज्यादा है। काले गेहूं की खेती साधारण गेहूं के जेसे रबी मौसम में की जाती है , ओर काले गेहूं की बुवाई के लिए नवंबर महीना बहुत ही अच्छा होता है, अगर आप काले गेहूं की बुवाई नवंबर महीने के बाद करते है तो पैदावार में थोड़ी कमी आ सकती है।

Sponsored

काले गेहूं में बहुत सारे पोषक तत्वों होते है जो हम सबके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदाकारक है। इसिके साथ काले गेहूं ब्लडप्रेशर, कैंसर और मोटापा के मरीजों के लिए बहुत ही लाभदायक होते है, ओर काले गेहूं का सेवन करने से आंखों की रोशनी में बढ़ावा होता है।

Sponsored

काले गेहूं बहुत काले रंग के होते है क्युकी इसमें एन्थोसाइनीन पिगमेंट की मात्रा बहुत ज्यादा होती है । साधारण गेहूं से ज्यादा पैदावार भी काले गेहूं की होती है, ओर इसके दाम भी बहुत अच्छे होते है, इस लिए काले गेहूं की खेती करने से बहुत अच्छी कमाई हो रही है।

Sponsored

Comment here