BIHARBreaking News

बिहार में चोरी के आरोप में बच्चों को दी तालिबानी सजा, बाल मुंड कर खंभे से बांधा, पिता समेत भीड़ ने पीटा

बिहार से एक ऐसी घटना सामने आ रही है जो मानवता को शर्मसार करती है. पश्चिमी चंपारण के बेतिया में दो बच्चों को चोरी के आरोप में सिर मुंडकर बिजली के खंभे में बांधकर पीटा गया. भीड़ ने दोनों बच्चों की पीटाई की. पिटाई करने वालों में केवल ग्रामीण ही नहीं बल्कि बच्चे का पिता भी शामिल रहा. पूरे प्रकरण को मोबाइल पर रिकॉर्ड कर किसी ने वायरल कर दिया. जिसके बाद अब पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Sponsored

मीडिया के अनुसार, यह घटना बेतिया के चनपटिया स्थित सिरिसिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया पंचायत का बताया जा रहा है. यहां के दो बच्चों के ऊपर ग्रामीणों ने चोरी का आरोप लगाया और उन्हें पकड़कर लाया गया. दोनों आरोपितों को सजा देने का फैसला किया गया और सबक सिखाने की बात कही गयी. जिसके बाद तालिबानी फरमान के तहत दोनों बच्चों का सिर मुंडवाया गया. लेकिन वो यहीं तक नहीं रुके और बिजली के खंभे से दोनों को बांध दिया गया.

Sponsored

Sponsored

बिजली के खंभे में बांधने के बाद दोनों आरोपित बच्चों की ग्रामीणों ने सरेआम पिटाई की. इस दौरान तमाशा देखने भीड़ भी जुटी. आश्चर्य की बात तो यह है कि पिटाई करने वालों में बच्चों के पिता भी शामिल रहे. बताया जाता है कि दोनों बच्चों पर पहले भी चोरी का आरोप लगा था. सभी ने समझाया था लेकिन वो नहीं माने. चोरी के अगले घटना के आरोप में यह तालिबानी कदम उठाया गया.

Sponsored

हालांकि ऐसे घटनाओं से सवाल उठते हैं कि कानून अपने हाथों में लेकर भीड़ को ये तालिबानी फरमान जारी करने का अधिकार भला कैसे मिल गया. इस पूरे मामले की वीडियो रिकॉर्डिंग कर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और फिर पुलिस इस मामले को लेकर सक्रिय हो गयी.

Sponsored

मासूम बच्चों की पिटाई के आरोप में गांव के ही कुछ लोगों पर केस दर्ज करने की तैयारी में पुलिस जुटी है. वायरल वीडियो के आधार पर आरोपी पिता समेत गांव के नाई और पिटाई करनेवाले अन्य लोगों को आरोपी बनाने की तैयारी है. जिनके खिलाफ केस दर्ज किया जायेगा.

Sponsored

 

Input: DTW News

Sponsored

Comment here