BIHARBreaking News

बिहार में गडंक नदी के किनारे बनेगा नया 4 लेन NH, सोनपुर-वैशाली-साहेबगंज-अरेराज-बेतिया को तोहफा

सुशील मोदी के सवाल पर गडकरी का जवाब:गंडक नदी के पूर्वी और पश्चिमी किनारों पर बनेगी फोरलेन सड़क, सोनपुर-वैशाली-साहेबगंज-अरेराज-बेतिया खंड को पहले ही राष्ट्रीय राजमार्ग 139 डब्ल्यू के रूप में अधिसूचित किया जा चुका है

Sponsored

गंडक नदी के पूर्वी व पश्चिमी दोनों किनारों से फोरलेन नेशनल हाईवे बनेगा। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को राज्यसभा में यह जानकारी दी। सांसद सुशील मोदी के एक सवाल पर गडकरी ने बताया कि डीपीआर पूरा होने के बाद गंडक के दोनों किनारे बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के बकरपुर से अरेराज खंड को 2020-21 में और अरेराज से बेतिया खंड को वर्ष 2022-23 में सौंपने का लक्ष्य है।

Sponsored

गडकरी ने बताया कि भारत सरकार ने बकरपुर (सोनपुर के पास) से माणिकपुर, साहेबगंज, अरेराज और बेतिया को जोड़ने वाले खंड जो गंडक नदी के पूर्वी किनारे पर है, को भारतमाला स्कीम में शामिल करने का निर्णय लिया है। इसके लिए डीपीआर बनाया जा रहा है। इसके साथ ही मंत्रालय के निर्देश पर एनएचएआई द्वारा गंडक नदी के पश्चिमी किनारे बकरपुर हाट-मकेर-अमनौर-तरैया-बैकुंठपुर-खजुरिया (डुमरिया घाट) की डीपीआर तैयार करने का काम भी शुरू हो चुका है।

Sponsored

 

 

Input: Daily Bihar

Sponsored

Comment here