ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के दानापुर में होगी अग्नि वीरों की बहाली, भारतीय सेना ने डेटशीट किया जारी

अग्निवीरों की भर्ती 1 दिसंबर से : बिहार के दानापुर में 1 दिसंबर से सेना में अग्नि वीर जवानों की बहाली होगी. को लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू कर दी गई है. साथी साथिया भी बता दिया गया है कि बहाली के समय युवाओं को कौन-कौन से कागज लेकर आने होंगे. कल ही हमने आपको बताया था कि बिहार के युवाओं को अग्निवीर में भर्ती होने के लिए अलग से धर्म प्रमाण पत्र नहीं देने होंगे. जाति प्रमाण पत्र में ही अगर आपका धर्म का उल्लेख है तो उसी से यह काम हो जाएगा. आइए डिटेल में जानते हैं क्या है पूरा मामला….

Sponsored

सेना भर्ती में अग्निवीरों की बहाली के लिए सेनाभर्ती कार्यालय दानापुर में 01 से 14 दिसंबर तक भर्ती रैली का आयोजन किया गया है। इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है। सूत्रों के अनुसार नगर पंचायत व निगम चुनाव की घोषणा के कारण अक्टूबर में होने वाली भर्ती रैली को रोक दिया गया था। उसे अब 01 दिसंबर से शुरू किया जा रहा है।

Sponsored

Sponsored

एक से 13 दिसंबर तक भर्ती रैली सात जिलों गोपालगंज, वैशाली, सारण, पटना, सीवान, बक्सर और भोजपुर के लिए होगी। इसके माध्यम से सैनिक जीडी, सैनिक तकनीकी, क्लर्क/एसकेटी और ट्रेडमैन के पदों पर 8वीं और 10वीं पास को मौका मिलेगा। 14 दिसंबर को बिहार और झारखंड के सभी जिलों की महिला आवेदकों के लिए सैन्य पुलिस की भर्ती रैली होगी। रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को 15 नवंबर तक एडमिट कार्ड उनकी मेल आईडी से भेज दिए जाएंगे। महिला उम्मीदवारों में केवल उन्हीं को एडमिट कार्ड भेजा जाएगा जो कट ऑफ प्रतिशत की मेरिट सूची में आएंगी। रैली में अभ्यर्थियों को अधिसूचना में दी गई जानकारी के अनुसार दस्तावेज लेकर आना होगा।

Sponsored

Comment here