ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार की पुलिस के लिए मुसीबत बने ये दो बैल, चाहकर भी नहीं छूट रहा पिंड, सिर पीट रहे खाकीवाले

गोपालगंज की पुलिस के लिए दो बैल मुसीबत बन गए हैं। ये बैल अकेले नहीं हैं। इनके साथ एक बैलगाड़ी भी है। पुलिस चाहती है कि बैल और बैलगाड़ी से पिंड छूटे। इसके बावजूद ऐसा हो नहीं पा रहा है। मामला गोपालगंज के जादोपुर थाने से जुड़ा हुआ है। जादोपुर थाने की पुलिस पिछले आठ महीने से इन बैलों की चिंता कर रही है।

Sponsored

बैलों की गलती- मालिक ही गलत मिल गया था 

Sponsored

ये बैल जनवरी से ही पुलिस के जिम्‍मे हैं। बैलों की गलती यह है कि उनका मालिक गलत मिल गया था। पुलिस की परेशानी यह है कि उनके पास शराबबंदी लागू करने की जिम्‍मेदारी है। जनवरी महीने में जब पुलिस पर इन बैलों की जिम्‍मेदारी आन पड़ी, तो थाने ने पास के एक गांव वाले को इन्‍हें रखने के लिए तैयार किया। अब बैलों को थाने में बिठाकर भला कौन सानी-पानी देता।

Sponsored

60 हजार रुपए में बिक रहे थे बैल और बैलगाड़ी 

Sponsored

पुलिस महकमे ने बैलों और बैलगाड़ी की चिंता से मुक्‍त‍ि पाने के लिए गोपालगंज के डीएम को रिपोर्ट दी। गोपालगंज डीएम ने बैलों और बैलगाड़ी की कीमत निर्धारित करते हुए इनकी नीलामी की तारीख भी तय कर दी। लेकिन, 60 हजार रुपए में इन्‍हें खरीदने के लिए कोई सामने नहीं आया। लिहाजा ये बैल अभी पुलिस के जिम्‍मे ही रहेंगे।

Sponsored

25 जनवरी की शाम पकड़े गए थे दोनों बैल 

Sponsored

यह मामला गणतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले शुरू हुआ। 25 जनवरी 2022 को शाम के पौने आठ बजे के करीब रामपुर टेंगराही गांव के समीप बांध पर बैलगाड़ी को पकड़ा गया था। तत्‍कालीन थानाध्‍यक्ष मिथ‍िलेश प्रसाद सिंह के बयान पर मामला दर्ज किया गया था। प्राथमिकी के मुताब‍िक एंटी लिकर टास्‍क फोर्स ने इस बैलगाड़ी को शराब तस्‍करी के मामले में जब्‍त किया था।

Sponsored

जिम्‍मेनामा पर ग्रामीण को दिए गए हैं बैल

Sponsored

दोनों बैल एक स्‍थानीय ग्रामीण को जिम्‍मेनामा पर दिए गए हैं। यह ग्रामीण इन बैलों को पिछले आठ महीने से सानी-पानी दे रहा है। वह चाहे तो इन बैलों का इस्‍तेमाल तो कर सकता है, लेकिन इस दौरान उसे बैलों की सेहत का पूरा ख्‍याल रखना होगा। बैलों को अगर ग्रामीण की लापरवाही से कोई नुकसान हो गया, तो वह पशु क्रूरता अधिनियम में फंस सकता है।

Sponsored

Comment here