Sponsored
Breaking News

बिहार की जनता को 3 स्टेट हाईवे समेत चार सड़कों की मिलेगी सौगात, CM नीतीश 25 को करेंगे उद्घाटन

Sponsored

बिहार की जनता को मिलेगी सौगात, 3 स्टेट हाईवे समेत चार सड़कों का सीएम नीतीश 25 को करेंगे उद्घाटन : बिहार के तीन राज्य उच्च पथों व एक बाईपास का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 25 अगस्त को करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होने वाले इस लोकार्पण समारोह की तैयारी बिहार राज्य पथ विकास निगम ने कर ली है। इन सड़कों के होने से इलाके विशेष के लोगों का आवागमन आसान होगा।

Sponsored

निगम के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने बताया कि बिहिया-जगदीशपुर पीरो-बिहटा राज्य उच्च पथ संख्या-102 का लोकार्पण होगा। यह सड़क भोजपुर जिले में है। पटना बक्सर 4-लेन सड़क से सोन नदी के पश्चिमी किनारे आकर दनवार बिहटा में मिलता है, जहां से नासरीगंज दाउदनगर पुल के माध्यम से मगध प्रमंडल क्षेत्र की संपर्कता स्थापित होती है। 54.519 किमी लंबी इस सड़क की लागत 504.208 करोड़ है। इसे दो लेन में 10 मीटर चौड़ा बनाया गया है। इस सड़क में आरा-सासाराम रेल लाईन पर पीरो में एक आरओबी का निर्माण हुआ है।

Sponsored

दूसरी सड़क अमरपुर-अकबरनगर एसएच 85 है। यह सड़क भागलपुर, मुंगेर और बांका जिलों की यातायात में अत्यधिक सहायक सिद्ध होगी। 10 मीटर चौड़े इस दो लेन सड़क की कुल लंबाई 29.3 किमी तो लागत 220.719 करोड़ आई है। अकबरनगर के पास में सुल्तानगंज से अगुआनी घाट पर नया गंगापुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है। उसके बन जाने के बाद इस सड़क के माध्यम से उत्तर बिहार की सुगम संपर्कता स्थापित हो सकेगी।

Sponsored

 

Input: Daily Bihar

Sponsored
Sponsored
Abhishek

Leave a Comment
Share
Published by
Abhishek
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored