BIHARBreaking News

पटना एयरपोर्ट पर खर्च हुआ 1200 करोड़, घाटा लगाकर 1000 करोड़ में PVT कंपनी को बेचेगी मोदी सरकार

1200 करोड़ खर्च, 1000 करोड़ में लीज पर दे देंगे : पटना एयरपोर्ट को 2023 में लीज पर देने की योजना बनाई गई है। जिससे एक हजार करोड़ रुपए जुटाने की संभावना है। इस दौरान एयरपोर्ट के पार्किंग क्षेत्र से लेकर कैंटिन तक की जिम्मेदारी निजी हाथों में होगी। जबकि, अभी पटना एयरपोर्ट का विस्तारीकरण 12 सौ करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। जो 2023 में पूरा होने की संभावना है।

Sponsored
File photo

ऐसे में सरकारी पैसे से एयरपोर्ट के विस्तारिकरण के ठीक बाद ही उसे प्राइवेट हाथों में लीज पर दे दिया जाएगा। इस संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी इंप्लाइज यूनियन के पटना शाखा के सचिव अकलेश कुमार सिंह का कहना है कि निजी हाथों में एयरपोर्ट सौंपने से सीधे नुकसान यात्रियों को होगा। पार्किंग से लेकर खाने-पीने की चीजें महंगी होने की संभावना है। जबकि, निजीकरण को लेकर संबंधित अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

Sponsored

हालांकि एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी के मुताबिक हवाई अड्डा के विस्तारित होने के बाद यात्रियों की क्षमता बढ़ जाएगी। इसके साथ ही दूसरी अन्य सुविधाओं भी मिलेगी।पटना एयरपोर्ट के विस्तारिकरण के बाद यहां पर यात्रियों की क्षमता प्रति वर्ष 25 लाख से बढ़कर 80 लाख हो जाएगी।

Sponsored

 

Input: Daily Bihar

Sponsored

Comment here