ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

डंडा बरसाने वाले पटना के ADM पर कार्रवाई! सामान्य प्रशासन विभाग में के.के सिंह का किया गया ट्रांसफर

पटना में प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर लाठीचार्ज का मामला खूब सुर्खियों में रहा. इस मामले में एडीएम के.के सिंह काफी चर्चा में रहे. इनके खिलाफ जांच में ये दोषी भी पाए गए थे. इस मामले में विभाग ने कार्रवाई करते हुए एडीएम के.के. सिंह का ट्रांसफर सामान्य प्रशासन विभाग में कर दिया है. कहा जा रहा है कि यही इनके खिलाफ कार्रवाई के रूप में सजा दिया गया है.

Sponsored

सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन

बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने आज नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें कहा गया है कि पटना के एडीएम (लॉ एंड आर्डर) कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह (के.के. सिंह) को प्रशासनिक कारणों से स्थानांतरित करते हुए सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान करने का निर्देश दिया जाता है. सरकार के इस नोटिफिकेशन में इस बात का जिक्र कहीं नहीं है कि केके सिंह के खिलाफ कोई विभागीय कार्रवाई या दूसरा एक्शन लिया जायेगा.

Sponsored

एडीएम केके सिंह ने बरसाये थे डंडे

बता दें कि 22 अगस्त को पटना में राज्य भर से जुटे शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन के दौरान ही पटना के डाकबंगला चौराहे पर अनीसुर्रहमान नाम के युवक की बर्बर तरीके से पिटाई हुई थी. वह हाथों में तिरंगा लेकर प्रदर्शन कर रहा था लेकिन पटना के एडीएम केके सिंह ने खुद उस पर बर्बर तरीके से डंडे बरसाये थे. ये तस्वीर भी काफी वायरल हुई थी. इसको लेकर खूब बयानबाजी भी हुई थी. वहीं, इसके बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मामले की जांच की बात कही थी. उसके बाद पटना प्रशासन के तरफ से जांच में वो दोषी भी पाए गए थे.

Sponsored

नियुक्ति को लेकर हुआ था प्रदर्शन

वहीं, बता दें कि 22 अगस्त को प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. शिक्षक अभ्यर्थियों का कहना था कि पूरे राज्य में शिक्षकों के लाखों पद खाली हैं लेकिन सरकार TET परीक्षा पास करने वालों की नियुक्त नहीं कर रही है. सरकार सांतवे चरण के शिक्षक नियोजन शुरू करने का दिलासा दो साल से दिला रही है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

Sponsored

Comment here