Uncategorized

जानिए बिहार बोर्ड आखिर कब जारी करेगा मैट्रिक का रिजल्‍ट ? कहां व कैसे देख सकेंगे नतीजे

पटना, जागरण संवाददाता। BSEB, Bihar Board Matric/ 10th Result: बिहार बोर्ड (Bihar School Examination Board) मैट्रिक (Matric) की परीक्षा के रिजल्‍ट को लेकर बुधवार को बड़ी सूचना जारी कर सकता है।

Sponsored

इसके पहले बोर्ड ने टॉपर्स का वेरिफिकेशन पूरा कर लिया है। रिजल्‍ट का 16 लाख से अधिक परीक्षार्थी एवं उनके स्‍वजन इंतजार कर रहे हैं। बीते साल मैट्रिक में कुल 78.17 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए थे। उम्‍मीद है कि रिजल्‍ट पिछले साल से बेहतर रहेगा। इसे बोर्ड अपनी आध‍िकारिक वेबसाइट्स पर जारी करेगा। इस बीच रिजल्‍ट को लेकर अफवाहों का सिलसिला भी चल रहा है।

Sponsored

इन वेबसाइटों पर चेक करें मैट्रिक का रिजल्‍ट

Sponsored

बिहार बोर्ड मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के परिणाम का इंतजार सोमवार से किया जा रहा है। उम्‍मीद है कि बोर्ड बुधवार को रिजल्‍ट जारी करने के दिन की जानकारी देगा। बहुत संभव है कि रिजल्‍ट भी आज हीं जारी कर दे। बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या biharboardonline.com पर चेक किया जा सकेगा। आपको बता दें कि बिहार में 17 से 24 फरवरी तक मैट्रिक की परीक्षा आयोजित की गई थी।

Sponsored

टापर्स वेरिफिकेशन पूरा, अब जारी होगा रिजल्‍ट

Sponsored

आपको यह भी बता दें कि बिहार में मैट्रिक की कापी चेक करने और रिजल्‍ट तैयार करने का काम पूरा हो चुका है, लेकिन इसे प्रकाशित करने से पहले कुछ औपचारिकता पूरी की जाती है। मेरिट लिस्ट में टॉप पर रहने वाले सभी विद्यार्थियों की सूची शनिवार तक बोर्ड कार्यालय में पहुंचीं। इसके बाद सभी टापरों के इंटरव्यू और वेरिफ‍िकेशन के काम पूरा हो चुके हैं। इसे देखते हुए बोर्ड अब कभी भी रिजल्ट जारी कर सकता है।

Sponsored

पिछले साल से बेहतर रिजल्‍ट की है उम्‍मीद

Sponsored

विदित हो कि बीते साल बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में 78.17 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए थे। इस साल इंटरमीडिएट के रिजल्‍ट का प्रतिशत पिछले साल की अपेक्षा बेहतर रहा है। इसे देखते हुए उम्‍मीद की जा रही है कि मैट्रिक का रिजल्‍ट भी पिछले साल से बेहतर हीं रहेगा।

Sponsored

Comment here