ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

ग्लोबल अस्पताल का मालिक गिरफ्तार, ब्लड प्लेटलेट्स के बजाय चढ़ाया था फलों का जूस

प्रयागराज के एक निजी अस्पताल में कथित तौर पर रक्त प्लेटलेट्स के बजाय मौसमी का जूस एक डेंगू रोगी को चढ़ा दिया गया, जिसके बाद मरीज की मौत हो गई. मामले का संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे, जिसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया था. इस बीच अब पुलिस ने ग्लोबल अस्पताल के मालिक पप्पू लाल साहू (Pappu Lal Sahu) को गिरफ्तार कर लिया है.

Sponsored

अस्पताल का मालिक पप्पू लाल साहू गिरफ्तार

दरअसल, प्रयागराज में पिछले महीने ब्लड प्लेटलेट्स के बजाय फलों का रस चढ़ाने का मामला सामने आया था, जिसके कारण अस्पताल में भर्ती एक डेंगू मरीज की मौत हो गई थी. ऐसे में अब प्रयागराज पुलिस ने मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्लोबल अस्पताल के मालिक पप्पू लाल साहू को गिरफ्तार कर लिया है.

Sponsored

 

30 वर्षीय मरीज की हुई थी मौत

झलवा क्षेत्र के ग्लोबल अस्पताल में चिकित्सकीय लापरवाही के आरोपों के बीच 30 वर्षीय मरीज की मौत हो गई थी. एक जांच पैनल ने निष्कर्ष निकाला था कि रोगी की मृत्यु ‘खराब संरक्षित प्लेटलेट्स’ के कारण हुई थी और नकली या दूषित प्लेटलेट्स के कारण नहीं हुई थी, जबकि परिवार ने पहले फलों के रस के आधान का दावा किया था.

Sponsored

अस्पताल मालिक के बेटे की तलाश जारी

घटना के हफ्तों बाद अस्पताल के मालिक पप्पू साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें इसी मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी प्रयागराज शैलेश कुमार पांडे ने कहा कि इसी मामले में उनके बेटे और अन्य वांछितों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं. पिछले हफ्ते, मामला यूपी मानवाधिकार आयोग, लखनऊ तक पहुंच गया था. इलाहाबाद उच्च न्यायालय के वकील ने शिकायत दर्ज की थी. साथ ही अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि जिले में डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच प्लेटलेट्स ₹3,000 से ₹10,000 प्रति यूनिट की कीमत पर बेचे जा रहे हैं.

Sponsored

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लिया था संज्ञान

इससे पहले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया गया कि, जनपद प्रयागराज में झलवा स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल द्वारा डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मोसम्मी का जूस चढ़ा देने के वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम द्वारा दिये गए आदेशों के क्रम में तत्काल हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है, साथ ही प्लेटलेट्स पैकेट को जांच हेतु भेजा गया है. दोषी पाए जाने पर हॉस्पिटल के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जायेगी.

Sponsored

Comment here