Sponsored
Breaking News

किसान बनकर खाद लेने गया IAS , पकड़ी दुकानदारों की चोरी, MRP से ज्यादा दाम पर बेच रहे थे दुकानदार

Sponsored

किसान बनकर खाद लेने गया IAS अधिकारी, ऐसे पकड़ी दुकानदारों की चोरी : यह तस्वीर विजयवाड़ा के सब क्लेकटर जी सूर्या परवीन चंद की है। इसमें वो खाद लेते दिख रहे हैं। पता है उन्होंने ऐसा क्यों किया? ऐसा उन्होंने खाद की दुकानों पर किसानों के साथ हो रही धोखाधड़ी की जांच करने के लिए किया। वो किसान का भेष बदल गए Kaikaluru और Mudinepalli मंडल की खाद की दुकानों पर खाद लेने के लिए।

Sponsored

इसके दौरान उन्होंने यह पाया कि कई दुकानदार Diammonium phosphate (DAP) और यूरिया एमआरपी से ज्यादा दाम में बेच रहे थे। यहां तक कि वो खाद का कोई बिल भी नहीं दे रहे थे और तो और उन्होंने खाद के गोदाम के गोदाम भर रखे थे। यानी कि उन्होंने जमाखोरी भी कर रखी थी।

Sponsored

@sushilrTOI ने यह फोटो शेयर की है। इसमें आप देख सकते हैं कि जो शख्स खाद लेता दिख रहा है वो आईएएस अधिकारी परवीन चंद हैं। इलाके के एक दुकानदार ने उन्हें किसान के साथ होती इस धोखाधड़ी को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके बाद उन्होंने खुद जांच करने के लिए शुक्रवार को यह कदम उठाया।

Sponsored

उन्होंने जिन दो दुकानदारों को हेराफेरी पकड़ा, उन दो दुकानों को सीज कर दिया गया है। जो यूरिया ₹266.50 का है, वो यह दुकानदार ₹280 का बेच रहे थे। इतना ही नहीं, वो ग्राहकों की आधार डिटेल भी नहीं ले रहे थे।

Sponsored

 

Input: Daily Bihar

Sponsored
Sponsored
Abhishek

Leave a Comment
Share
Published by
Abhishek
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored