ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

आईआरसीटीसी ने लॉन्च किया सुपर ऐप, चुटकियों में होगी कंफर्म टिकट की बुकिंग, जाने कैसे

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को तरह-तरह की सुविधाएं मुहैया कराता है। ऑनलाइन टिकट बुकिंग करना ही एक सुविधा है। घर बैठे ही लोग ऑनलाइन टिकट बुकिंग के माध्यम से टिकट बुक कर सकते हैं। अब रेलवे ने आपातकालीन स्थिति में तत्काल टिकट बुकिंग पर कंफर्म टिकट होने के लिए एक सेवा शुरू की है। आईआरसीटीसी ने एक अलग ऐप बनाया है जिसका नाम Confirm tatkal है। इस ऐप के जरिए आसानी से तत्काल टिकट की बुकिंग हो सकती है, वो भी सीट कंफर्मेशन के साथ।

Sponsored

तत्काल टिकट बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी ने Confirm tatkal नाम से नए ऐप की शुरुआत की है। ऐप के माध्यम से यात्री रूट पर चलने वाली ट्रेनों में Today, Tomorrow और Day After के लिए तत्काल कोटा के तहत मौजूदा सीटों की डिटेल जानकारी आसानी से टिकट बुकिंग कर सकेंगे।

Sponsored

 

आपको अलग से ट्रेन नंबर डालकर सीट खोजने की भी झंझट खत्म हो जाएगी। एक ही साथ रुटों पर चलने वाली सभी ट्रेनों में अवेलेबल टिकट की जानकारी मिल सकेगी। समय की बचत होगी और टिकट ना मिलने का झंझट ही खत्म हो जाएगा। गूगल प्ले स्टोर या आईआरसीटीसी ऐप के जरिए भी इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Sponsored

यह ऐप कंफर्म टिकट के लिए मास्टर लिस्ट की सुविधा देता है। लिस्ट में आप यात्रियों की जानकारी पहले ही भर सकते हैं जिनके लिए आप टिकट बुकिंग करना चाहते हैं। बताते चलें कि आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर यह सुविधा प्रदान की जाती है। आईआरसीटीसी अकाउंट के माई प्रोफाइल सेक्शन में जाकर आप अपना लिस्ट बना सकते हैं।

Sponsored

Comment here