ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

अडानी ग्रुप बिहार के पूसा में बनाएगा कार्गो टर्मिनल, पीएम गतिशक्ति के तहत मिला टेंडर

मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलमार्ग के पूसा स्टेशन के नजदीक पीएम गति शक्ति स्कीम के तहत अत्याधुनिक कार्गो टर्मिनल का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए निविदा प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। अडानी ग्रुप को कंस्ट्रक्शन का टेंडर मिला है। सोनपुर रेल डिवीजन के पूसा के अतिरिक्त खगड़िया के मानसी स्टेशन के नजदीक भी पीएम गति शक्ति स्कीम के तहत अत्याधुनिक टर्मिनल बनाया जाएगा। प्रिस्टाइन ग्रुप मानसी में गुड्स टर्मिनल का निर्माण करेगा। दोनों गुड्स टर्मिनल के लिए निविदा जारी हो चुका है।

Sponsored

मंडल के वरिय अधिकारीयों ने जानकारी दी कि दोनों स्थानों पर सौ-सौ करोड़ रुपये खर्च कर टर्मिनल का निर्माण किया जाएगा। दोनों गुड्स टर्मिनल के बनने से उत्तर बिहार में औद्योगिक और व्यावसायिक गतिविधियों तेजी आएगी। उद्योगों और कारोबारियों को बगैर किसी देरी के लिए रॉ मैटेरियल उपलब्ध हो सकेगा।

Sponsored

लॉजिस्टिक ट्रांसपोर्टेशन को सुलभ बनाने हेतु केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गत वर्ष अक्टूबर माह में रेलवे भूमि संशोधित पॉलिसी को स्वीकृति दी थी। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार बताते हैं कि पीएम गति शक्ति स्कीम के तहत माल ढुलाई हेतु अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सोनपुर रेल डिवीजन में दो गुड्स टर्मिनल का निर्माण जारी है।

Sponsored

Comment here