Breaking NewsNationalSTATE

बड़ी खबर; ताजमहल में बम की सूचना से हड़कंप, पर्यटकों में असमंजस की स्थिति, जांच में जुटी पुलिस और सेना

ऐतिहासिक ताजमहल को गुरुवार को अचानक बंद कर दिया गया। सुबह के समय अचानक दोनों दरवाजों को बंद कर दिया गया। वहीं सीआईएसएफ के जवानों ने पर्यटकों को बाहर निकाल दिया। सीआईएसएफ, सेना और स्थानीय पुलिस अलर्ट हो गईं और अचानक से सेना और पुलिस की टीम ताजमहल में जांच पड़ताल के लिए पहुंच गईं।

Sponsored

 

 

 

पर्यटकों में असमंजस

Sponsored

इसके बाद पर्यटकों में खलबली मच गई। सैलानियों में उत्सुकता रही कि आखिर हुआ क्या है। सूत्र बताते हैं कि पूरे ताजमहल को फिलहाल चेक किया जा रहा है। अभी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Sponsored

 

 

 

सूर्योदय से खुलता है ताजमहल

Sponsored

गौरतलब है कि ताजमहल को सूर्योदय के समय खोला जाता है और सूर्यास्त के समय बंद किया जाता है। गुरुवार को भी ताजमहल को सूर्योदय के समय खोला गया था। पर्यटक सुबह के समय ताजमहल की खूबसूरती को निहारने के लिए आ रहे थे। लेकिन कुछ ही देर में अचानक ताजमहल में सीआईएसएफ के जवान और पुलिस के जवान पहुंच गए। बड़ी संख्या में पुलिसबल की हलचल से ताजमहल के अंदर मौजूद सैलानियों में खलबली मच गई। वहीं जवानों ने ताजमहल में मौजूद सभी पर्यटकों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। चंद मिनटों में समूचे ताजमहल परिसर को खाली करा लिया गया।

Sponsored

 

पुलिसबल ने बंद कराए दोनों दरवाजे

Sponsored

ताजमहल में प्रवेश और निकास के लिए दो दरवाजे बने हैं। पुलिसटीम ने सैलानियों को ताजमहल से बाहर निकालने के बाद ताज के दोनों दरवाजे बंद करा दिए। सैलानियों के लिए टिकट खिड़की भी बंद कर दी गई। दूर दराज से आए सैलानी परेशान दिखे।

Sponsored

 

दो तरह के टिकट है ताजमहल पर

Sponsored

बता दें कि ताजमहल पर सैलानियों के लिए दो प्रकार के टिकट की व्यवस्था है। मुख्य गुंबद देखने के लिए दो सौ रुपये का शुल्क रखा गया है। वहीं 50 रुपये सामान्य दर है।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here