Breaking NewsNationalSTATE

PM मोदी की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, FlyOver पर 20 मिनट तक फंसा रहा काफिला, रास्ते में प्रदर्शनकारियों के आने से मचा हड़कंप

पंजाब (Punjab) से बड़ी खबर आ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का काफिला आज हुसैनीवाला (Hussainiwala) में राष्ट्रीय शहीद स्मारक (National Martyrs Memorial) से लगभग 30 किलोमीटर दूर एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट फंस गया. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने फ्लाईओवर को जाम किया हुआ था, जिस वजह से फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री का काफिला अटक गया. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक कहा है और साथ ही पंजाब सरकार को लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर एक्शन लेने का निर्देश दिया है.

Loading...
Sponsored

 

गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि वह इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान ले रहा है और राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. राज्य सरकार को भी इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है. फिलहाल प्रधानमंत्री सुरक्षा चूक के बाद बठिंडा हवाईअड्डे पर वापस आ गए है. दरअसल मौसम ख़राब होने के चलते पीएम मोदी अपना दौरा सड़क मार्ग से कर रहे थे.

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

 

गृह मंत्रालय ने बताया कि आज सुबह पीएम बठिंडा पहुंचे जहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था. बारिश और खराब दृश्यता के कारण, पीएम ने लगभग 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया. जब मौसम में सुधार नहीं हुआ, तो यह तय किया गया कि वे सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा करेंगे, जिसमें 2 घंटे से अधिक समय लगेगा. डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि के बाद वे सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े.

Loading...
Sponsored

हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था. पीएम 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे. पीएम की सुरक्षा में यह बड़ी चूक थी.

Loading...
Sponsored

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था. प्रक्रिया के अनुसार उन्हें रसद, सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी होती है. साथ ही आकस्मिक योजना के मद्देनजर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग से किसी भी आंदोलन को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी थी, जो स्पष्ट रूप से तैनात नहीं थे. इस सुरक्षा चूक के बाद, बठिंडा हवाई अड्डे पर वापस जाने का निर्णय लिया गया.

Loading...
Sponsored

गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में इस गंभीर चूक का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। राज्य सरकार को भी इस चूक की जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है.

Loading...
Sponsored

वहीं, पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली भी स्थगित कर दी गई है. फिरोजपुर में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने मंच से ऐलान किया कि कई कारणों से प्रधानमंत्री हमारे बीच उपस्थित नहीं हो रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा है कि हम ये कार्यक्रम रद्द नहीं स्थगित कर रहे हैं. पीएम मोदी 42,750 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए फिरोजपुर जाने वाले थे.

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

एक बयान में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सोमवार को कहा, “प्रधानमंत्री मोदी 5 जनवरी को फिरोजपुर, पंजाब का दौरा करेंगे और 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.”

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

इन परियोजनाओं में दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, अमृतसर-ऊना खंड को चार-लेन में बदलना, मुकेरियां-तलवाड़ा नयी बड़ी रेलवे लाइन, फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर तथा कपूरथला और होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं.

Loading...
Sponsored

 

Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here