ADMINISTRATIONDELHIHealth & Wellness

पीएम मोदी की आपात बैठक, कोरोना पर देश भर में अलर्ट जारी, नई गाइडलांइस हुई लागू

कोरोना:राज्य कड़े नियम लागू करें, केंद्र ने राज्यों से कहा-आरटीपीसीआर जांच और निगरानी बढ़ाएं, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की समीक्षा होगी, बेंगलुरु में महानगर पालिका के कर्मचारी रविवार को फिर सड़क पर उतरे और लोगों को मास्क पहनने के लिए चेताया। टीकों को चकमा दे सकता है नया रूप: डॉ. गुलेरिया, विदेशी यात्रियों को यात्रा का पूरा विवरण देना होगा

कोरोना के नए खतरे को देखते हुए केंद्र ने रविवार शाम नई गाइडलाइन जारी की। इसमें कहा गया है कि विदेशी यात्रियों को सफर शुरू करने से पहले अपनी़ 14 दिन की पूरी यात्रा का विवरण देना होगा। निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। ब्योरा

Loading...
Sponsored

एम्स के प्रमुख डॉ. रणदीप गुलेरिया ने रविवार को कहा कि ओमीक्रोन वेरिएंट के स्पाइक प्रोटीन क्षेत्र में 30 से अधिक परिवर्तन मिले हैं जो इसे प्रतिरक्षा तंत्र से बचने की क्षमता विकसित करने में मदद कर सकता है। यही कारण है कि यह टीकों को चकमा देने में सक्षम हो सकता है।

Loading...
Sponsored

दुनिया में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र ने राज्यों को सतर्क किया है और तुरंत कड़े नियम लागू करने को कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों को लिखे पत्र में कहा है कि खतरे वाले देशों से आने वाले सभी यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच सुनिश्चित करें और जो यात्री संक्रमित पाए जाएं उनके नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजें। उधर, सरकार अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने पर फिर समीक्षा करने जा रही है।

Loading...
Sponsored

बहुत सतर्क रहें:भूषण ने कहा कि ‘ओमीक्रोन’ को डब्ल्यूएचओ ने चिंता वाला वेरिएंट घोषित किया है, इसलिए बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन सभी देशों को खतरे वाले देशों की सूची में डाल दिया है, जहां-जहां इसके मामले मिल रहे हैं। इन देशों से सीधे या कहीं और से होकर आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा। सात दिन के होम क्वारंटाइन में रहना होगा।

Loading...
Sponsored

आरटीपीसीआर टेस्ट बढ़ाएं: कहा गया है कि आरटीपीसीआर टेस्ट बढ़ाएं क्योंकि हाल के दिनों में कमी आईहै। ऐसे हॉटस्पाट पर खास नजर रखें जहां बीते कुछ दिनों में मामले तेजी से बढ़े हैं,वहां तुरंत टेस्ट बढ़ाएं।

Loading...
Sponsored

गृहमंत्रालय में आपात बैठक : गृह सचिव ने अफसरों संग आपात बैठक की। मंत्रालय ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की तारीख की समीक्षा की जाएगी। विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच और निगरानी की प्रक्रिया की समीक्षा भी की जाएगी।

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here