ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

SMAT 2022: हिमाचल प्रदेश को हराकर मुंबई पहली बार बना चैंपियन, तनुष कोटेन और सरफराज खान चमके

मुंबई का स्कोर एक समय सात विकेट पर 119 रन था, जिसके बाद सरफराज ने एक छोर संभालकर टीम को जीत तक पहुंचाया । आखिरी दो ओवर में मुंबई को 23 रन चाहिये थे और सरफराज ने 19वें ओवर में दो चौके तथा एक छक्का लगाया ।

घरेलू क्रिकेट की दिग्गज मुंबई ने हिमाचल प्रदेश को फाइनल में तीन विकेट से हराकर पहली बार सैयद मुश्ताक अली टी20 खिताब जीत लिया । मुंबई के लिये स्पिनर तनुष कोटेन ने 15 रन देकर और मध्यम तेज गेंदबाज मोहित अवस्थी ने 21 रन देकर तीन तीन विकेट लिये । हिमाचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 143 रन बनाये। जवाब में मुंबई ने जल्दी विकेट गंवाये, लेकिन सरफराज खान ने 31 गेंद में 36 रन बनाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई।

Sponsored

हिमाचल का स्कोर पांच विकेट पर 52 रन था

पहले क्षेत्ररक्षण का मुंबई का फैसला सही साबित हुआ जब मोहित ने हिमाचल के विकेटकीपर अंकुश बैंस (चार) और सुमित वर्मा (आठ) को पहले पांच ओवर में आउट किया । स्पिनर तनुष ने आठवें ओवर में हिमाचल को दोहरे झटके दिये। पहले उन्होंने निखिल गंगटा (22) को पवेलियन भेजा और फिर नितिन शर्मा का विकेट लिया। हिमाचल का स्कोर पांच विकेट पर 52 रन था।

Sponsored

मुंबई की शुरुआत खराब रही

निचले क्रम में आकाश वशिष्ठ (25), एकांत सेन (37) और मयंक डागर (21 नाबाद) ने उपयोगी पारियां खेली । मुंबई की शुरुआत खराब रही जब पृथ्वी शॉ (11) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (1) सस्ते में आउट हो गए । यशस्वी जायसवाल (27) और श्रेयस अय्यर (34) ने 41 रन की साझेदारी की जिसे मयंक डागर ने तोड़ा ।

Sponsored

आखिरी दो ओवर में मुंबई को 23 रन चाहिये थे

मुंबई का स्कोर एक समय सात विकेट पर 119 रन था, जिसके बाद सरफराज ने एक छोर संभालकर टीम को जीत तक पहुंचाया । आखिरी दो ओवर में मुंबई को 23 रन चाहिये थे और सरफराज ने 19वें ओवर में दो चौके तथा एक छक्का लगाया । आखिरी ओवर में तनुष ने पहली गेंद पर दो रन लिये लेकिन दूसरी गेंद खाली रही । अगली गेंद पर तनुष ने छक्का जड़ दिया ।

Sponsored

Comment here