Breaking NewsCricketNationalSPORTS

रोहित शर्मा के शतक से संभली भारतीय पारी, ‘HITMAN’ ने लगाया टेस्ट करियर का 7वां शतक व बना डाले कई रिकॉर्ड्स

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाया। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में ये रोहित शर्मा का पहला शतक रहा तो वहीं उन्होंने अपने टेस्ट करियर का ये 7वां शतक लगाया। भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और शुभमन गिल इस पारी में शून्य पर आउट हो गए और ऐसी स्थिति में रोहित की इस पारी ने टीम इंडिया को संभालने का काम किया। रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर के सभी शतक भारतीय धरती पर ही लगाए हैं।

Sponsored

रोहित शर्मा की जबरदस्त वापसी

Sponsored

रोहित शर्मा ने इंजरी के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में वापसी की थी और दो टेस्ट मैच खेले थे, लेकिन वो रन बनाने में कामयाब नहीं रहे थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी वो असफल रहे थे और ऐसे में छह पारियों में नाकाम रहने के बाद उन्होंने शतकीय पारी खेली। रोहित ने अपना 7वां शतक पूरा करने के लिए 130 गेंदों का सामना किया। अपनी इस शतकीय पारी के दौरान रोहित शर्मा ने 14 चौके व 2 छक्के जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 76.52 का रहा। रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में क्रिस गेल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज भी बने।

Sponsored

Sponsored

आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित का चौथा शतक

Sponsored

 

रोहित शर्मा ने आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में चौथा शतक लगाया और स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स व बाबर आजम की बराबरी कर डाली। आसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 5 शतक ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबूशाने ने लगाए हैं।

Sponsored

 

आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज-

Sponsored

 

5 शतक- मार्नस लाबूशाने

Sponsored

4 शतक- रोहित शर्मा

Sponsored

 

4 शतक- स्टीव स्मिथ

Sponsored

 

4 शतक- बेन स्टोक

Sponsored

 

4 शतक- बाबर आजम

Sponsored

 

विराट व शुभमन ने शून्य पर गंवाया विकेट

Sponsored

 

इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही और रोहित के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल ओली स्टोन की गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। इसके ठीक बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी 21 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। पुजारा के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली डक पर आउट हुए और उन्हें मोइन अली ने आउट किया। विराट कोहली के टेस्ट करियर में पहली बार उन्हें किसी स्पिनर ने पहली बार शून्य पर आउट किया। वहीं मोइन अली विराट को टेस्ट में पहली बार शून्य पर आउट करने वाले पहले स्पिनर भी बने।

Sponsored

 

 

Comment here