Sponsored
BIHAR

बड़े पर्दे पर ‘नफीसा’ बयां करेगी मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पीड़ितों का दर्द, Poster हुआ लॉन्च

Sponsored

 

 

 

बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह कांड की घटना ने सभी को अचंभित करके रख दिया था। इसकी पीड़िताओं के दुःख दर्द को अब जल्द ही बड़े पर्दे पर देखा जा सकेगा। लेखक निर्देशक कुमार नीरज ने इस मामले पर आधारित एक रीयलिस्टिक फ़िल्म बनाई है जिसका नाम है “नफीसा”. स्पार्क मीडिया प्रस्तुत फ़िल्म नफीसा का पोस्टर लॉन्च मुम्बई के इम्प्रेसा होटल में भव्य रूप से किया गया जहां लेखक निर्देशक कुमार नीरज, निर्मात्री वैशाली देव, एसोसिएट डायरेक्टर सिमरन कौशिक और डीओपी नजीब खान मौजूद थे।

Sponsored

Sponsored

दीप प्रज्वलित करके इस फ़िल्म का पोस्टर रिबिल किया गया, जो नफीसा के दर्द को दर्शाता है और मुजफ्फरपुर की दर्दनाक घटना की याद दिलाता है।

Sponsored

 

 

 

Sponsored

कुमार नीरज ने कहा कि जब इस घटना की खबर अखबार में पढ़ी तो मैं बेहद प्रभावित हुआ और मुझे लगा कि इस सब्जेक्ट पर फ़िल्म बननी चाहिए। इसकी स्क्रिप्ट लिखने में मुझे कई साल लगे, काफी रिसर्च किया, पीड़ितों से मिला, उनके दर्द और तकलीफ को कहीं अंदर तक महसूस किया और उन तमाम परेशानियों को कागज़ पर उतारा और फिर उसे पर्दे पर पेश करने जा रहे हैं। हमने इस सिनेमा को बनाने में क्रिएटिव लिबर्टी नही ली है, बल्कि जो कुछ हुआ है उसे हूबहू प्रस्तुत करने का प्रयास किया है हालांकि किरदारों के नाम बदले गए हैं, मगर सिनेमा सच्ची घटना से प्रेरित है। आर्टिस्ट को मेकअप नही करवाया है, हमने कहीं खूबसूरती नही दिखाई बल्कि कड़वी सच्चाई दिखाई है। हालांकि इसका सेंसर करवाने में कई बार परेशानी का सामना करना पड़ा, कई दृश्यों, खून खराबे पर कैंची चली, मगर मैंने पूरी ईमानदारी से सत्य को प्रस्तुत किया है।

Sponsored

 

Sponsored

 

 

फ़िल्म के राइटर डायरेक्टर ने बताया कि इस तरह के सब्जेक्ट पर फ़िल्म बनाना काफी चुनौतीपूर्ण और खतरों से भरा रहा,मगर मैंने हिम्मत नहीं हारी।

Sponsored

 

फिल्म के निर्मात्री वैशाली देव ने कहा कि यह फ़िल्म अपराध को बढ़ावा देने या क्राइम को ग्लोरीफाई करने के लिए नही बनाई गई है, बल्कि नफीसा में एक मैसेज है। यह आंख खोलने वाला सिनेमा है। अभी तो पोस्टर लांच किया गया है जल्द ही इसका टीज़र जारी होगा।

Sponsored

Sponsored

 

फिल्म के कैमरा मैन नाज़िब खान ने दावा किया है कि ये फिल्म समाज को झकझोर कर रख देगी। मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न पर बेस्ड इस हिंदी फिल्म की प्रोड्यूसर वैशाली देव हैं जबकि एसोसिएट प्रोड्यूसर बीना शाह, मुन्नी सिंह और खुश्बू सिंह हैं। इसके कैमरामैन सनी देओल की फ़िल्म गदर फेम नजीब खान हैं। इस फिल्म में बालीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के निर्देशन में एक सांग भी देखने को मिलेगा।

Sponsored

 

 

 

 

निर्देशक कुमार नीरज का कहना है कि मुजफ्फरपुर की घटना के सम्बंध में जो कुछ अखबार में छपा है, या इंटरनेट पर मौजूद है, फ़िल्म में वो सब न दिखाकर बालिका गृह की ऐसी सच्चाई को सामने रखने का काम किया है, जिससे लोग अवगत नहीं हैं। वहां कैसे लड़कियों के साथ जुल्म, शोषण किया गया। वहां रह रहीं लड़कियों को किस तरह की प्रताड़ना का सामना करना पड़ा, यह तमाम सच्चाई देखने को मिलेगी।पोस्टर लॉन्च पे मौजूद थे नफीसा के आर्टिस्ट एवं गेस्ट रोहित भरद्वाज , नॉएडा डिस्टिक जज अनिल कुमार यादव ,अक्षय वर्मा प्राइम न्यूज़ के ऑनर मोहसिन खान ,निसाद राज राणा ,प्रकाश देव ,मनीषा ठाकुर ,राजू कुमार ,उर्ज़ान इकछापुरिया ,हीना खान ,दिव्या त्यागी ,शनीसा मौर्य ,बिशाल लालवानी अनामिका पांडे ,हंसिका जहांगीड दिनशा गुलाटी ,तेजस्वनी प्रकाश ,गोविन्द कुमार ,आदि।।

Sponsored
Sponsored
Swaraj Shrivastava

Leave a Comment
Share
Published by
Swaraj Shrivastava
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored