Breaking NewsNational

IPL में चीनी कंपनी VIVO की हुई वापसी, साल 2023 तक है कॉन्ट्रैक्ट

दुनिया की सबसे मशहूर और अमीर टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिये खिलाड़ियों की नीलामी का आगाज हो चुका है। चेन्नई में जारी इस नीलामी की शुरुआत में गवर्निंग काउंसिल ने अपने 14वें सीजन के लिये टाइटल स्पॉन्सरशिप का ऐलान करते हुए बताया कि वीवो इस साल के ऑक्शन के लिये वापसी कर रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल चीफ बृजेश पटेल ने जानकारी देते हुए कहा कि आईपीएल 2021 के लिये वीवो ने वापसी की है और इस साल का सीजन वीवो आईपीएल के नाम से जाना जायेगा।

Sponsored

 

उल्लेखनीय है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐसी खबरें आ रही थी कि वीवो इस सीजन भी वापसी नहीं करेगा और टाइटल स्पॉन्सरशिप के अधिकार ड्रीम 11 या अनअकेडमी को दिये जा सकते हैं।

Sponsored

 

गौरतलब है कि चीनी मोबाइल कंपनी वीवो ने पिछले साल भारत और चीन के बीच राजनैतिक संबंधों में तल्खी आने के बाद चीनी उत्पादों को बहिष्कार करने की मांग पैदा हो गई थी, जिसके बाद वीवो को 2020 की टाइटल स्पॉन्सरशिप से पीछे होना पड़ा।

Sponsored

Sponsored

 

बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के लिये दोबारा टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिये टेंडर मंगाये और जिसके बाद ड्रीम 11 को यह सीजन टाइटल स्पॉन्सरशिप मिल गई।

Sponsored

 

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने साल 2022 में आईपीएल की टीमों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है जिसके बाद बोर्ड दोबारा से नीलामी के लिये टेंडर मंगायेगा और इस दौरान वह अगले 3 सालों के लिये स्पॉन्सरशिप करार देने का फैसला किया है।

Sponsored

 

बीसीसीआई गवर्निंग काउंसिल ने साफ किया है कि आईपीएल 2021 के लिये सभी स्पॉन्सर वापसी कर रहे हैं। फिलहाल बीसीसीआई ने आईपीएल के 14वें सीजन की तारीखों का ऐलान नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट की मानें तो इसका आगाज 11 अप्रैल से होगा और इसका फाइनल 7 से 8 जून के बीच खेला जायेगा।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here