National

IND vs AUS 2nd T20I Weather Report: मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट

3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन में खेला जाएगा। पिछले कुछ दिनों के मौसम की बात करें तो फैंस के लिए निराशा भरी खबर है क्योंकि गुरुवार को दोनों टीमों के बीच गीला पिच होने के कारण प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं ले पाई थी।

Sponsored

पिछले कुछ दिनों से यहां लगातार बारिश हो रही है और मैच के दिन यानी शुक्रवार को भी बारिश की संभावना जातई जा रही है। मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुकी है और टीम इंडिया को सीरीज में वापसी के लिए यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी है। पिछले मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी चिंता का कारण रही थी लेकिन जसप्रीत बुमराह की वापसी से गेंदबाजी की समस्या हल हो सकती है।

Sponsored

 

फैंस को उम्मीद भी है कि टीम इंडिया पहले की तरह एकबार फिर सीरीज में वापसी करने में कामयाब रहेगी। यही कारण है कि 45,000 क्षमता वाले इस स्टेडियम की सारी टिकटें पहले ही बिक चुकी है और फैंस 3 साल बाद यहां हो रहे इंटरनेशनल मैच को देखने का मौका गंवाना नहीं चाहते हैं। लेकिन बारिश फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है।

Sponsored

कैसा रहेगा नागपुर का मौसम

Sponsored

नागपुर के मौसम की बात करें तो दिन में यहां का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबकि रात में घटकर 24 डिग्री रहने का अनुमान है। दिन में धूप खिली रहेगी लेकिन मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। मैच के दौरान बारिश की संभावना की बात करें तो इसकी संभावना 24% है। हवा की गति 10 किलोमी/घंटा होगी। आर्द्रता 65 प्रतिशत रहने की उम्मीद है।

Sponsored

क्या कहती है वीसीए की पिच

Sponsored

नागपुर की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी और यहां खूब रन बरसेंगे। गेंदबाजों को भी शुरुआती ओवर में मदद मिलेगी। इस मैदान की आउटफील्ड काफी तेज है जो बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद है। इस पिच पर जैसे-जैसे मैच होगा यह स्लो होती चली जाएगी। सेकेंड इनिंग्स का औसत स्कोर इस मैदान पर 128 रन रहा है।

Sponsored

Comment here