Breaking NewsNational

रोनाल्डो और कोका कोला विवाद में कूदा फेविकोल, टैगलाइन दी- ना बोतल हटेगी, ना वैल्यू घटेगी

यूरोप में फुटबॉल का सबसे बड़ा आयोजन यूरो कप जारी है। लेकिन फुटबॉल मैच से ज्यादा सुर्खियां फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और शीतलपेय कंपनी कोका—कोला बटोर रहे हैं। यूरो कप के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो ने अपनी टेबल पर रखी कोका कोला (Coca-Cola) की दो बोतलें क्या हटाईं। इससे दुनियाभर में बवाल मच गया है। बताया जा रहा है कि इस विवाद के बाद से कोका कोला (Coca-Cola) को करीब 293 अरब रुपये की चपत लग गई।

Sponsored

रोनाल्डो और कोका कोला के बीच यह विवाद दुनिया भर में चर्चा का विषय है। इस बीच बीते कई दशकों से अपने रोचक विज्ञापनों के साथ अलग पहचान बना चुके फेविकॉल ने इस मौके को भी लपक लिया है। सोशल मीडिया पर फेविकॉल का एक विज्ञापन तेजी से वायरल हो रहा है। यहां एक यूरो कप जैसा ही एक बैकड्रॉप है उसके सामने एक खाली कुर्सी दिख रही है। उसके सामने मेज है, पूरा माहौल यूरो कप की प्रेसकॉन्फ्रेंस जैसा ही दिखाया गया है। लेकिन यहां कोकाकोला की बोतलों की जगह फेविकॉल के डिब्बे रखे दिखाई दे रहे हैं। साथ ही कंपनी ने ट्वीट में मशहूर बॉलीवुड गाने के बोल लिखे हैं ‘हाय नी मेरा कोका कोका कोका कोका’। इसके साथ ही फोटो के नीचे लिखा गया है ‘ना बोतल हटेगी, ना वैल्युएशन घटेगी’। यहां कंपनी ने #Euro2020 #Ronaldo #MazbootJod #FevicolKaJod को टैग भी किया है।

Sponsored

 

 

वायरल हुआ फेविकॉल का एड

Sponsored

फेविकॉल का विज्ञापन आते ही सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मशहूर उद्योगपति और आरपीजी समूह के मुखिया हर्ष गोयनका सहित कई हस्तियों ने फेविकॉल के विज्ञापन को रिट्वीट किया है। गोयनका ने फेविकॉल के इस विज्ञापन की तारीफ करते हुए ब्रिलियंट मार्केटिंग कहा है।

Sponsored

 

क्या है विवाद ?

Sponsored

यह विवाद इसी हफ्ते हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में शुरू हुआ। यहां हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल टीम को यूरो 2020 का एक मैच खेलना था। कोका कोला यूरो कप का स्पॉन्सर है। ऐसे में प्रेस कॉन्फ्रेंस की टेबल पर दो कोका कोला की बोतलें रखी गई थीं। जब स्टार स्ट्राइकर रोनाल्डो प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए तो उन्होंने सबसे पहले गुस्से के साथ अपने सामने से कोका कोला (Coca-Cola) की दो बोतलें हटा दीं। फिर क्या था, बवाल मच गया और कुछ ही देर में इसे बनाने वाली कंपनी कोका कोला  को करीब 293 अरब रुपये की चपत लग गई।

Sponsored

क्या बोले रोनाल्डो ?

Sponsored

अपने सामने से कोकाकोला की बोतलों को रोनाल्डो ने यूं ही नहीं हटाया। अपनी इस हरकत के बाद रोनाल्डो ने यह कहा कि कोका कोला पीने की जगह लोगों को पानी पीने पर अधिक ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए बेहतर है। इसके बाद दुनिया भर के सेलिब्रिटी जंक फूड और अनहेल्दी खाने के एंडोर्समेंट के बारे में विचार कर सकते हैं।

Sponsored

Comment here