Breaking NewsNational

बड़ी खबर; अमेरिकी संसद भवन ‘कैपिटल हिल’ के पास लगी भयंकर आग, बंद किए गए सभी गेट

अमेरिका के संसद भवन कैपिटल हिल परिसर में आग लगने की खबरें सामने आ रही हैं. हालांकि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. आग लगने के बाद बिल्डिंग के सभी गेट बंद कर दिए गए हैं. अमेरिकी कैपिटल में कर्मचारियों को संदेश भेजा गया है. कर्मचारियों से कहा गया है कि वो बाहरी खिड़कियों, दरवाजों से दूर रहें. अगर बाहर हैं तो कवर लें. किसी को भी परिसर में प्रवेश या निकास की अनुमति नहीं है.

Sponsored

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. आने वाली 20 जनवरी को नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन शपथ लेंगे. एफबीआई ने इस संंबंध में हथियारबंद विरोध प्रदर्शनों की चेतावनी जारी की है.अमेरिकी संसद परिसर में आग लगने का असर बाइडेन की शपथ ग्रहण पर भी पड़ा है.

Sponsored

 

खबरों की मानें तो उनकी शपथ ग्रहण रिहर्सल को रद्द कर दिया गया है. ‘बाहरी सुरक्षा खतरे’ का हवाला देते हुए इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है. 6 जनवरी को इलेक्टोरल वोटों की गिनती के दौरान ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल पर हमला कर दिया गया था. इस दौरान हुए दंगों में पांच लोगों की मौत हो गई थी.

Sponsored

 

इसके बाद डेमोक्रेटिक सांसदों ने ट्रंप के खिलाफ सदन में महाभियोग प्रस्ताव पेश किया, जिसका दस रिपब्लिकन सांसदों ने भी समर्थन किया है. अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से संविधान के 25वें संशोधन को लागू करने की मांग की गई थी, जिसे उन्होंने खारिज कर दिया.

Sponsored

 

 

Sponsored
Share this Article !

Comment here