Sponsored
Breaking News

वैशाली के लोगों के लिए खुशखबरी, पातेपुर में अवर निबंधन कार्यालय खुलने के लिए पत्र जारी

Sponsored

वैशाली जिला के लोगों के लिए अच्छी खबर है। वैशाली जिला के पातेपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में अवर निबंधन कार्यालय खोला जाएगा। जिसमें जंदाहा, पातेपुर और चेहराकलां अंचल के लोग जमीन का निबंधन करा सकेंगे। अवर निबंधन कार्यालय के खुलने से वहां के लोगों को जमीन से जुड़े हुए कामों के लिए अब हाजीपुर और महुआ निबंधन कार्यालय नहीं आना पड़ेगा। हम लोगों का जमीन से जुड़ा हुआ कामों का निपटारा अब पातेपुर अवर निबंधन कार्यालय में ही हो जाएगा। इसको लेकर राज निबंधन विभाग ने 12 अगस्त की देर शाम लेटर जारी कर हरी झंडी दे दी है।

Sponsored

बता दें कि पातेपुर अवर निबंधन कार्यालय में तीन पदों का सृजन किया गया है। जिसमें अवर निबंधक, कार्यालय परिचारी और रात्रि प्रहरी अराजपत्रित का एक-एक पद है। जिससे अवर निबंधन कार्यालय में काम करने में सुविधा होगी। लोगों को जमीन की रजिस्ट्री के लिए अब हाजीपुर या महुआ नहीं जाना पड़ेगा। निबंधन विभाग से मुहर लगते ही विभाग इस काम को पूरा करने में लग गया है।

Sponsored

निबंधन विभाग के द्वारा जारी लेकर के मुताबिक पातेपुर के 141 राजस्व ग्राम, चेहराकलां का 8 और जंदाहा के 23 राजस्व गांव को जोड़ा गया है। जिनको अब महुआ निबंधन कार्यालय से हटाकर पातेपुर से जोड़ा जाएगा। इसके बाद आगे का काम होगा। बता दें कि तीन प्रखंड के लोगों को जमीन से जुड़े हुए कामों के लिए पहले हाजीपुर या महुआ आना पड़ता था। जिसको लेकर लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। पातेपुर में अवर निबंधन कार्यालय के सामने से लोगों को भागदौड़ से मुक्ति मिलेगी और सहूलियत से काम हो सकेगा।

Sponsored

हाजीपुर के रजिस्ट्रार गोपेश कुमार चौधरी ने कहा कि विभाग का पत्र प्राप्त हुआ है। लेटर मिलने के बाद पातेपुर प्रखंड कार्यालय में तत्काल व्यवस्था होगी। इसके बाद नए सिरे से भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored